Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जब तक मोदी प्रधानमंत्री बने रहेंगे, तब तक देश नहीं झुकेगा...', चुनाव में धुआंधार प्रदर्शन के बाद पवन कल्याण ने की तारीफ

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि नरेंद्र मोदी भारत के लिए सही समय पर सही नेता हैं क्योंकि उन्होंने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को टीडीपी के समर्थन की पुष्टि की। नायडू ने प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा और उनके सबका साथ सबका विकास और विकसित भारत के विजन को रेखांकित किया।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Fri, 07 Jun 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
पवन कल्याण ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में पिथमपुरा सीट से शानदार जीत हासिल की है।

एएनआई, नई दिल्ली। जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा कि जब तक नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने रहेंगे, तब तक देश किसी के सामने नहीं झुकेगा। पवन कल्याण ने शुक्रवार को संसद में एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, "मोदी जी आप वास्तव में देश को प्रेरित करते हैं, जब तक आप इस देश के प्रधानमंत्री हैं, हमारा देश कभी किसी के सामने नहीं झुकेगा।"

वहीं, तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि नरेंद्र मोदी भारत के लिए "सही समय पर सही नेता" हैं, क्योंकि उन्होंने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को टीडीपी के समर्थन की पुष्टि की। नायडू ने प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा और उनके सबका साथ, सबका विकास और विकसित भारत के विजन को रेखांकित किया।

उन्होंने आग्रह किया कि भारत के लिए यह अच्छा अवसर कभी न चूकें। नायडू ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने पिछले 10 वर्षों में कई पहल की हैं। नरेंद्र मोदी के पास एक विजन और जोश है, उनका क्रियान्वयन बहुत बढ़िया है। वे अपनी सभी नीतियों को सच्ची भावना से क्रियान्वित कर रहे हैं। आज भारत के पास सही समय पर सही नेता है और वह नरेंद्र मोदी हैं। यह भारत के लिए बहुत अच्छा अवसर है, अगर आप इसे अभी चूक गए तो हम हमेशा के लिए चूक जाएंगे। यहीं पर हमें एक शानदार अवसर मिल रहा है।"

उन्होंने कहा, "अब मैं इस महान राष्ट्र के प्रधानमंत्री पद के लिए तेलुगु देशम पार्टी की ओर से नरेन्द्र मोदी जी के नाम का गर्व से प्रस्ताव करता हूं। सबका साथ, सबका विकास और विकसित भारत के उनके दृष्टिकोण तथा एनडीए के सामूहिक प्रयासों से हम गरीबी मुक्त राष्ट्र बन सकते हैं, जो केवल नरेन्द्र मोदी के माध्यम से ही संभव है।"

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को लोकसभा का नेता, भाजपा और एनडीए संसदीय दल का नेता नामित करने का प्रस्ताव देश की आवाज है। इस अवसर पर राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलायी जा रही कुशल सरकार के कारण एनडीए सरकार को पूरे विश्व से प्रशंसा मिली है।

एनडीए संसदीय दल की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडी(यू) प्रमुख नीतीश कुमार ने कहा कि अब बिहार में सभी लंबित कार्य पूरे किए जाएंगे। भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद नितिन गडकरी, जद (एस) के नवनिर्वाचित सांसद एचडी कुमारस्वामी, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और राकांपा प्रमुख अजीत पवार, हम (एस) के संस्थापक जीतन राम मांझी सहित अन्य लोगों ने प्रस्ताव का समर्थन किया।

एनडीए संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोजपा (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान के बीच भी खुलकर बातचीत हुई। इस बीच, दिल्ली में भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने पटाखे फोड़कर जश्न मनाया, क्योंकि आज प्रधानमंत्री मोदी को एनडीए संसदीय समिति का नेता चुना गया।

बुधवार को एनडीए में शामिल दलों के नेताओं ने बैठक कर प्रधानमंत्री मोदी को अपना नेता चुना। बाद में पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए विकसित भारत के निर्माण की दिशा में काम करेगा। इस बीच, सूत्रों के मुताबिक, नरेंद्र मोदी 9 जून को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।