Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Supreme Court: आशीष मिश्रा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को होगी सुनवाई, इस मामले में अंतरिम जमानत पर हैं पूर्व मंत्री

सुप्रीम कोर्ट सोमवार को लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा की याचिका पर सुनवाई करेगा। आशीष मिश्रा हिंसा मामले में अंतरिम जमानत पर हैं। सितंबर 2023 में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे को इस तथ्य पर विचार करते हुए दिल्ली में रहने की अनुमति दी कि आशीष मिश्रा की मां दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet KumarUpdated: Sun, 11 Feb 2024 06:15 AM (IST)
Hero Image
आशीष मिश्रा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को होगी सुनवाई,

आइएएनएस, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट सोमवार को लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा की याचिका पर सुनवाई करेगा। आशीष मिश्रा हिंसा मामले में अंतरिम जमानत पर हैं। सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर प्रकाशित सूची के अनुसार, जस्टिस सूर्यकांत की अध्यक्षता वाली पीठ इस मामले पर 12 फरवरी को सुनवाई करेगी।

आशीष मिश्रा की मां दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती

सितंबर 2023 में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे को इस तथ्य पर विचार करते हुए दिल्ली में रहने की अनुमति दी कि आशीष मिश्रा की मां दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी बेटी को भी चिकित्सा उपचार की जरूरत है।

हालांकि, कोर्ट ने मिश्रा से दिल्ली में किसी भी सार्वजनिक समारोह में भाग नहीं लेने और इस मुद्दे पर मीडिया से बातचीत नहीं करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल जनवरी में मिश्रा को अंतरिम जमानत देते हुए कई शर्तें लगाई थीं।

ठाकरे गुट की याचिका पर भी सोमवार को सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर के फैसले को चुनौती देने वाली शिवसेना (उद्धव गुट) द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें कहा गया था कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनका गुट असली शिवसेना है। सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर प्रकाशित सूची के अनुसार, सीजेआइ डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता में जस्टिस जेबी पार्डीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की पीठ 12 फरवरी को सुनवाई फिर से शुरू करेगी।