Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत की 'सेंचुरी' पर PM Modi ने दी बधाई, 10 अक्टूबर को खिलाड़ियों से मिलेंगे

एशियन गेम्‍स 2023 में भारत की महिला कबड्डी टीम ने गोल्ड मेडल जीतकर नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। महिला टीम के गोल्ड मेडल जीतने के बाद भारत ने 100 मेडल का आंकड़ा छू लिया है। पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों की सराहना की और जानकारी दी है कि 10 अक्टूबर को वह सभी खिलाड़ियों से खास मुलाकात करने वाले हैं।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Sat, 07 Oct 2023 09:21 AM (IST)
Hero Image
एशियन गेम्स में भारत के 100 पदक जीतने पर पीएम मोदी ने की खिलाड़ियों की सराहना

एजेंसी, नई दिल्ली। चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियन गेम्‍स 2023 में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारत की महिला कबड्डी टीम ने मैच में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। महिला टीम के गोल्ड मेडल जीतने के बाद भारत ने 100 मेडल का आंकड़ा छू लिया है। इस पल पर पूरे देश को गर्व है, क्योंकि अब तक किसी भी एशियन गेम्स में भारत ने 100 का आंकड़ा नहीं छुआ था।

मालूम हो कि एशियन गेम्स के खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अक्टूबर को खास मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे उन सभी खिलाड़ियों से मिलेंगे, जिन्होंने भारत का नाम ऊंचा किया है और इसको ऐतिहासिक गेम्स बना दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि एशियाई खेलों में भारत के 100 पदक हासिल करना एक उपलब्धि है।

पीएम मोदी ने किया पोस्ट

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, "एशियाई खेलों में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि! भारत के लोग इस बात से रोमांचित हैं कि हम 100 पदकों की उल्लेखनीय उपलब्धि तक पहुंच गए हैं। मैं अपने अभूतपूर्व एथलीटों को हार्दिक बधाई देता हूं, जिनके प्रयासों से भारत को यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल हुई है।"

— Narendra Modi (@narendramodi) October 7, 2023

पीएम मोदी ने कहा, "प्रत्येक विस्मयकारी प्रदर्शन ने इतिहास रचा है और हमारे दिलों को गर्व से भर दिया है। मैं 10 तारीख को हमारे एशियाई खेलों के दल की मेजबानी करने और हमारे एथलीटों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं।"

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023 Day 14 Live: भारत ने जीता 100वां मेडल, महिला कबड्डी टीम ने रोमांचक फाइनल में चीनी ताइपे को रौंदकर जीता गोल्‍ड

यह भी पढ़ें: Startup India: आसान है स्टार्टअप की राह, सच करें अपने सपने; नौकरियों को कहें बाय-बाय