Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

असम के मुख्यमंत्री की पत्नी पर 10 करोड़ रुपये सब्सिडी लेने का आरोप, सरमा ने कांग्रेस के दावे को किया खारिज

कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा की पत्नी के स्वामित्व वाली कंपनी को केंद्र सरकार से 10 करोड़ रुपये की सब्सिडी मिली है। आरोप को खारिज करते हुए असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पत्नी और संबंधित कंपनी को केंद्र सरकार से कोई सब्सिडी नहीं मिली है। हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि मैं इस बात से पूरी तरह इनकार करता हूं।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 13 Sep 2023 09:58 PM (IST)
Hero Image
असम के मुख्यमंत्री की पत्नी पर 10 करोड़ रुपये सब्सिडी लेने का आरोप (फाइल फोटो)

गुवाहाटी, पीटीआई। कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा की पत्नी के स्वामित्व वाली कंपनी को केंद्र सरकार से 10 करोड़ रुपये की सब्सिडी मिली है। आरोप को खारिज करते हुए असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पत्नी और संबंधित कंपनी को केंद्र सरकार से कोई सब्सिडी नहीं मिली है।

कांग्रेस ने जारी किए कागजात

मुख्य विपक्षी दल ने कुछ कागजात जारी करते हुए यह दावा भी किया कि साल 2021 में सरमा के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी पत्नी रिंकी भुइंया सरमा की कंपनी ने असम के नौगांव में 50 बीघा कृषि भूमि खरीदी और इस खरीद के कुछ दिनों के बाद ही इस भूखंड को औद्योगिकी भूमि में तब्दील कर दिया गया।

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने लगाया आरोप

लोकसभा में कांग्रेस के उप नेता और असम से ताल्लुक रखने वाले सांसद गौरव गोगोई ने एक्स पर पोस्ट कर आरोप लगाया कि भारत के किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने किसान संपदा योजना की शुरुआत की, लेकिन असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके अपनी पत्नी की कंपनी को क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी के हिस्से के रूप में 10 करोड़ रुपये दिलाने में मदद की। उन्होंने सवाल किया कि क्या केंद्र सरकार की योजनाएं भाजपा को समृद्ध करने के लिए हैं?

यह भी पढ़ें- PM मोदी का भाजपा मुख्यालय में भव्य स्वागत, G-20 की सफलता पर प्रधानमंत्री का अभिनंदन

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ का दावा

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने दावा किया कि कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, यह मीडिया क्षेत्र में काम करती है, लेकिन इसे किसान संपदा योजना के तहत खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय द्वारा अनुदान दिया गया।

हिमंत बिस्वा सरमा ने आरोपों से किया इनकार

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि मैं इस बात से पूरी तरह इनकार करता हूं और दोहराता हूं कि मेरी पत्नी जिस कंपनी प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड से जुड़ी हैं, उसे भारत सरकार से कोई सब्सिडी नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें- प्रशिक्षित कर नौकरी ढूंढने में भी मदद करेगा Skill India Digital Portal, धर्मेंद्र प्रधान ने किया लॉन्च