Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Assam से बांग्लादेशियों को दिखाया गया बाहर का रास्ता, CM हिमंत सरमा ने बताया क्यों लिया गया एक्शन

असम के सीएम सरमा ने बताया कि 17 बांग्लादेशियों ने भारतीय सीमा में आने की कोशिश की थी जिन्हें असम पुलिस ने वापस भेज दिया है। हिमंत ने इसी के साथ सभी के नाम भी बताए हैं। इन घुसपैठियों में 9 बड़े और आठ बच्चे शामिल है। इससे पहले पांच सितंबर को भी पुलिस ने कई बांग्लादेशियों को पकड़ा था जो करीमगंज जिले से अवैध घुसपैठ की कोशिश में थे।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 28 Sep 2024 01:43 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेशी घुसपैठियों को असम पुलिस ने वापस भेजा।

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम में एक बार फिर बांग्लादेशी घुसपैठियों पर एक्शन लिया गया है। हिमंत बिस्वा सरकार ने 17 लोगों को अपनी सीमा से बाहर भेजा है। इन घुसपैठियों में 9 बड़े और आठ बच्चे शामिल है। इस बात की जानकारी खुद सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने दी। 

घुसपैठियों के नाम भी बताए

सरमा ने बताया कि इन लोगों ने भारतीय सीमा में आने की कोशिश की थी, जिन्हें असम पुलिस ने वापस भेज दिया है। हिमंत ने इसी के साथ अपनी पोस्ट में इन सभी के नाम भी बताए हैं। सीएम के मुताबिक उनके नाम हारुल लामिन, उमई खुनसुम, मोहम्मद इस्माइल, संजीदा बेगम, रूफिया बेगम, फतेमा खातून, मजूर रहमान, हबी उल्लाह और स्विका बेगम हैं।

पहले भी पकड़े गए थे कई घुसपैठिए

इससे पहले पांच सितंबर को भी पुलिस ने कई बांग्लादेशियों को पकड़ा था, जो करीमगंज जिले से अवैध घुसपैठ की कोशिश में थे। इसके बारे में भी सीएम सरमा ने एक्स पर पोस्ट कर जानकारी दी थी। 

बीएसएफ ने बढ़ाई चौकसी

बता दें कि बांग्लादेश में हिंसा की घटना और तखतापलट के बाद से बीएसएफ ने सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी है। दरअसल, बांग्लादेश में हिंसा के बाद से वहां के कई लोग भागकर भारत आने की कोशिश में हैं।