Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

असम CM हिमंत सरमा ने माजुली में निकाली 'विजय संकल्प यात्रा', 15 दिनों में करेंगे 30 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों का दौरा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को जोरहाट निर्वाचन क्षेत्र में स्थित माजुली में एक साइकिल रैली के साथ विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत की। सरमा ने अगले 15 दिनों में राज्य के पूर्वी और उत्तरी क्षेत्रों में 30 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने की योजना बनाई है जहां 19 अप्रैल को शुरुआती चरण में चुनाव होने हैं।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Mon, 01 Apr 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
असम CM हिमंत सरमा ने माजुली में निकाली 'विजय संकल्प यात्रा'

पीटीआई, माजुली (असम)। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को जोरहाट निर्वाचन क्षेत्र में स्थित माजुली में एक साइकिल रैली के साथ विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत की।

सरमा ने अगले 15 दिनों में राज्य के पूर्वी और उत्तरी क्षेत्रों में 30 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने की योजना बनाई है, जहां 19 अप्रैल को शुरुआती चरण में चुनाव होने हैं।

दौरे पर निकलते हुए उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सफलता के प्रति आशा व्यक्त की।

उन्होंने एक्स पर लिखा, हम असम के आध्यात्मिक केंद्र माजुली में एक साइकिल रैली के साथ अपनी विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में जनता नरेंद्र मोदी जी को 400 से अधिक सीटों का आशीर्वाद देगी।

सैकड़ों पार्टी सदस्यों और समर्थकों के साथ, सरमा की रैली ने विभिन्न जनसांख्यिकी का ध्यान आकर्षित किया, लोगों ने सम्मान के संकेत के रूप में पारंपरिक असमिया स्कार्फ, जिसे 'गमोसा' कहा जाता है, की पेशकश की।

भाजपा ने जोरहाट से अपने निवर्तमान सांसद टोपोन कुमार गोगोई को मैदान में उतारा है, जबकि इस सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार गौरव गोगोई हैं, जो निवर्तमान लोकसभा में विपक्ष के उपनेता हैं।

गोगोई ने निवर्तमान सदन में कालियाबोर का प्रतिनिधित्व किया, जिसे राज्य में निर्वाचन क्षेत्रों के परिसीमन के बाद काजीरंगा नाम दिया गया है।

जोरहाट के अलावा डिब्रूगढ़, लखीमपुर, सोनितपुर और काजीरंगा में भी 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा।

इसके साथ ही, वह दीफू, सिलचर और करीमगंज में भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने में हिस्सा लेंगे, जहां 26 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए चुनाव होने हैं। राज्य की शेष चार सीटों पर 7 मई को मतदान होगा।

यह भी पढ़ें- धार भोजशाला के ASI सर्वे पर रोक से इनकार, मुस्लिम पक्ष की याचिका पर क्या बोला सुप्रीम कोर्ट?

यह भी पढ़ें- Bengaluru: बेंगलुरु की महिला को कार में परेशान करने के आरोप में दो बाइकर्स गिरफ्तार, एक आरोपी अभी भी फरार