Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Assam News: असम में न्याय यात्रा झड़प मामले में कांग्रेस विधायक व एक अन्य तलब, 23 फरवरी को पेश होने का आदेश

असम पुलिस ने कांग्रेस विधायक जाकिर हुसैन सिकंदर और गुवाहाटी शहर कांग्रेस के महासचिव रमेन कुमार सरमा को न्याय यात्रा झड़प मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। दोनों नेताओं को 23 फरवरी को सुबह 1130 बजे तक पेश होने को कहा गया है। असम पुलिस ने बताया कि मामले की जांच जारी है। हमने सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत दो लोगों को नोटिस जारी किया है।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 19 Feb 2024 08:20 PM (IST)
Hero Image
असम में न्याय यात्रा झड़प मामले में कांग्रेस विधायक व एक अन्य तलब। (फाइल फोटो)

पीटीआई, गुवाहाटी। असम पुलिस ने कांग्रेस विधायक जाकिर हुसैन सिकंदर और गुवाहाटी शहर कांग्रेस के महासचिव रमेन कुमार सरमा को न्याय यात्रा झड़प मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। दोनों नेताओं को 23 फरवरी को सुबह 11:30 बजे तक पेश होने को कहा गया है।

असम पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच जारी है। हमने सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत दो लोगों को नोटिस जारी किया है। हम मामले में अन्य लोगों की भूमिका की जांच रहे हैं। गत 23 जनवरी को राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के गुवाहाटी में प्रवेश करने के दौरान झड़प हुई थी। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़ दिए थे।

सीएम सरमा के निर्देश पर हुई थी एफआईआर

मामले में मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के निर्देश पर हिंसा के अनुचित कृत्यों के लिए राहुल गांधी और अन्य नेताओं के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज की थी। मामले में केसी वेणुगोपाल, जितेंद्र सिंह, जयराम रमेश, श्रीनिवास बीवी, कन्हैया कुमार, गौरव गोगोई, भूपेन कुमार बोरा, देबब्रत सैकिया और अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को नामजद किया गया था।

ये भी पढ़ें: Maldives: भारत की परियोजनाओं को मालदीव में मिली गति, इतने अरब रुपये से सरकार कर रही सड़कों और एयरपोर्ट का निर्माण