Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज, असम कांग्रेस को टिकटों के लिए प्राप्त हुए 74 आवेदन

Lok Sabha Election 2024 असम कांग्रेस को 2024 लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकटों के लिए कम से कम 74 आवेदन प्राप्त हुए हैं। पार्टी की राज्य इकाई ने पहले आवेदन मांगे थे और टिकट के लिए नामांकन के लिए एक लाख रुपये की राशि भी तय की थी। इससे पहले आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 19 दिसंबर तय की गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Wed, 20 Dec 2023 11:13 AM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024: असम कांग्रेस को टिकटों के लिए प्राप्त हुए 74 आवेदन

आईएएनएस, गुवाहाटी। Lok Sabha Election 2024: असम कांग्रेस को 2024 लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकटों के लिए कम से कम 74 आवेदन प्राप्त हुए हैं। पार्टी की राज्य इकाई ने पहले आवेदन मांगे थे और टिकट के लिए नामांकन के लिए एक लाख रुपये की राशि भी तय की थी। इससे पहले आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 19 दिसंबर तय की गई थी।

हालांकि, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन बोरा ने कहा कि पार्टी ने समय सीमा 22 दिसंबर तक बढ़ाने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि सांसद गौरव गोगोई ने अभी तक कांग्रेस टिकट के नामांकन के लिए अपना आवेदन दाखिल नहीं किया है।

वह कलियाबोर निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं।

लेकिन असम में परिसीमन अभ्यास के बाद, गोगोई का निर्वाचन क्षेत्र समाप्त कर दिया गया और एक नई लोकसभा सीट काजीरंगा पेश की गई।

तभी से यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह नगांव लोकसभा सीट से टिकट मांग सकते हैं।

प्रद्युत बोरदोलोई ने पिछले आम चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर नागांव सीट जीती थी। इस बार भी उन्होंने नगांव से टिकट मांगा है।

राज्य में एक अन्य कांग्रेस सांसद अब्दुल खालिक ने अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र बारपेटा से टिकट के लिए आवेदन किया है, जिसे उन्होंने पिछली बार आसानी से जीता था।

इस बीच बीजेपी ने कांग्रेस की पूरी कवायद की आलोचना की है और इसे पार्टी के लिए चंदा इकट्ठा करने की रणनीति करार दिया है।

यह भी पढ़ें- Parliament Breach: ‘प्रताप सिम्हा से अभी तक क्यों पूछताछ नहीं की गई?’ संसद सुरक्षा चूक मामले पर जयराम रमेश का हमला


यह भी पढ़ें- Parliament Security Breach: 'सर, सर बोल रहे हैं आप जवाब नहीं दे रहे, अब मैं आपको...' जया बच्चन की इस बात पर नाराज हो गए राज्यसभा के सभापति