Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Assam: महिला पुलिसकर्मी ने छात्रा के प्राइवेट पार्ट की ली तलाशी, CM हिमंत हुए आग-बबूला

Poilceman search private part of Girl असम में ग्रुप-3 की परीक्षा के दौरान महिला पुलिसकर्मी द्वारा छात्रा के प्राइवेट पार्ट की तलाशी मामले में मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं। सरमा ने कहा कि पुलिस महानिदेशक ने उन्हें उत्तरी लखीमपुर में एक और घटना की जानकारी दी जहां परीक्षा के दौरान एक महिला उम्मीदवार के पास से नकल सामग्री बरामद की गई थी।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 17 Sep 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
असम में ग्रुप-3 परीक्षा के दौरान महिला पुलिसकर्मी ने लड़की के प्राइवेट पार्ट की तलाशी ली।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

पीटीआी, गुवाहाटी। असम में ग्रुप-3 की परीक्षा के दौरान महिला पुलिसकर्मी द्वारा छात्रा के प्राइवेट पार्ट की तलाशी मामले में मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को डीजीपी को मामले की जांच कर रिपोर्ट जमा करने को कहा है। यह घटना नलबाड़ी की है, जहां 'समूह-तीन के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी।

सीएम हिमंत ने दिए जांच के आदेश

आम आदमी पार्टी की राज्य इकाई ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) को एक पत्र भेजा है, जिसमें छात्रा के मूल अधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है।

सरमा ने कहा कि पुलिस महानिदेशक ने उन्हें उत्तरी लखीमपुर में एक और घटना की जानकारी दी, जहां परीक्षा के दौरान एक महिला उम्मीदवार के पास से नकल सामग्री बरामद की गई थी। उन्होंने कहा कि मेरे लिए, हमारी माताओं और बहनों की गरिमा और सम्मान अत्यंत महत्वपूर्ण है। इससे किसी भी तरह का समझौता नहीं हो सकता है।

यह भी पढ़ें: PM Modi Jharkhand Visit: 'कोल्हान टाइगर' चंपई सोरेन के गढ़ में गरजे PM Modi, चुनाव के लिए सेट कर गए भाजपा का एजेंडा