Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करना बंगाली दैनिक के पूर्व संपादक को पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

असम के बराक घाटी में एक प्रमुख बंगाली दैनिक के पूर्व संपादक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हालांकि बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया। पूर्व संपादक को कछार जिले के सिलचर स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। उन पर महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है। कांग्रेस नेता ने पूर्व संपादक के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sat, 26 Aug 2023 11:29 AM (IST)
Hero Image
असम में बंंगाली दैनिक का पूर्व संपादक गिरफ्तार

हैलाकांडी, पीटीआई। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में बराक घाटी में एक प्रमुख बंगाली दैनिक के पूर्व संपादक अतीन दास को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

कांग्रेस नेता ने दर्ज कराई शिकायत

उप-निरीक्षक फारुक हुसैन ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि अतिन दास के खिलाफ कांग्रेस नेता समसुद्दीन बारलास्कर ने हैलाकांडी सदर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसी प्राथमिकी के आधार पर शुक्रवार को अतिन को कछार जिले के सिलचर स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया।

महात्मा गांधी के योगदान पर उठाया सवाल

पूर्व संपादक ने 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल गांधी के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने कथित तौर पर आजादी में महात्मा गांधी के योगदान पर सवाल उठाया था और उन पर आबादी के एक वर्ग को खुश करने का आरोप लगाया था।

18 अगस्त को दर्ज की गई प्राथमिकी

मामले के जांच अधिकारी फारुक हुसैन ने कहा, "अतिन के खिलाफ हैलाकांडी सदर पुलिस स्टेशन में 18 अगस्त को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसके आधार पर, उन्हें उनके सिलचर आवास से गिरफ्तार किया गया था।" उन्होंने बताया कि बाद में उन्हें निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया।