Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Assam: पुलिस फायरिंग में उल्फा का संदिग्ध उग्रवादी व तीन युवक घायल, देश विरोधी गतिविधियों में था शामिल

असम में पुलिस फायरिंग में उल्फा का संदिग्ध उग्रवादी व तीन युवक घायल हो गए। घायलों को डिब्रूगढ़ के असम मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल में भर्ती कराया गया है।शिवसागर पुलिस ने बताया कि गत नौ दिसंबर को जिले के जायसागर क्षेत्र में सीआरपीएफ शिविर के निकट हुए ग्रेनेड विस्फोट में घायल सीधे तौर पर शामिल था। पुलिस ने बताया कि आरोपित 2019 के अंत में उल्फा में शामिल हुआ था।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 24 Dec 2023 09:27 PM (IST)
Hero Image
पुलिस फायरिंग में उल्फा का संदिग्ध उग्रवादी व तीन युवक घायल (Image: Jagran)

पीटीआई, गुवाहाटी। असम में दो अलग-अलग घटनाओं में उग्रवादी संगठन उल्फा (आइ) का संदिग्ध सदस्य और प्रतिबंधित संगठन में शामिल होने जा रहे तीन युवक हिरासत में भागने की कोशिश में पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घायल हो गए।

घायलों को डिब्रूगढ़ के असम मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। शिवसागर पुलिस ने बताया कि गत नौ दिसंबर को जिले के जायसागर क्षेत्र में सीआरपीएफ शिविर के निकट हुए ग्रेनेड विस्फोट में घायल सीधे तौर पर शामिल था।

2019 के अंत में उल्फा में शामिल हुआ था आरोपी

पुलिस ने बताया कि आरोपित 2019 के अंत में उल्फा में शामिल हुआ था और म्यांमार स्थित संगठन के शिविर में एक माह रहने के बाद असस लौटा। लौटते समय उसे असम राइफल्स ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसने अरुणाचल प्रदेश की खोंसा जेल में चार माह की सजा काटी। रिहा होने के बाद वह लगातार उल्फा के शीर्ष नेतृत्व से संपर्क में था और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल था। उसे विस्फोट करने के लिए संगठन से पैसा मिला था।

वहीं तिनसुकिया जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन उल्फा में शामिल होने जा रहे तीन युवकों को हिरासत में ले लिया। सादिया ले जाते समय युवकों ने भागने की कोशिश की और जवाबी कार्रवाई में घायल हो गए। सादिया के पुलिस अधीक्षक मृणाल डेका ने बताया कि जिले के चापाखुवा इलाके के युवकों के परिजनों को सादिया पुलिस ने जानकारी दे दी है।

यह भी पढ़ें: Parody Row: 'मैं खुद पीड़ित हूं', TMC सांसद द्वारा नकल उतारे जाने पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ हुए दुखी

यह भी पढ़ें: केम प्लूटो हमला: नौ सेना जांच रिपोर्ट से तय होगी भारत की कूटनीति,अमेरिका का दावा- इरान ने कराया हमला