Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Assam: स्वतंत्रता दिवस से पहले असम पुलिस की बड़ी कामयाबी, तिनसुकिया के एक घर से बरामद किया 8 किलो विस्फोटक

स्वतंत्रता दिवस से पहले असम पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने तिनसुकिया जिले (Assams Tinsukia) के डिगबोई इलाके में एक घर पर छापेमारी की है। इस दौरान पुलिस ने 8 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया। पुलिस के मुताबिक विस्फोटक असम के डिगबोई पुलिस ( Digboi police) स्टेशन क्षेत्र के ऊपरी ममरानी सर्कल से बरामद किया गया। अधिकारी ने बताया कि ऑपरेशन एएसपी विभाष दास की देखरेख में चलाया गया।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sun, 30 Jul 2023 09:20 AM (IST)
Hero Image
स्वतंत्रता दिवस से पहले असम पुलिस को बड़ी कामयाबी Representative Pic

तिनसुकिया (असम), एजेंसी। स्वतंत्रता दिवस से पहले असम पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। असम पुलिस ने तिनसुकिया जिले के डिगबोई इलाके में एक घर पर छापेमारी के दौरान 8 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया है।

पुलिस के मुताबिक, विस्फोटक असम के डिगबोई पुलिस स्टेशन क्षेत्र के ऊपरी ममरानी सर्कल से बरामद किया गया। विस्फोटकों की बरामदगी के बाद पुलिस ने पूरे इलाके में सैनिटाइजेशन ड्रिल चलाया है। तिनुसुकिया के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिभाष दास ने कहा, 'जीतू बोरम नामक व्यक्ति के आवास से आठ किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया गया।' 

गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई

एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, तिनुसुकिया जिले की एक पुलिस टीम ने डिगबोई पुलिस के साथ मिलकर शनिवार दोपहर 2 बजे एक अभियान चलाया। तलाशी के दौरान, पुलिस ने एक घर के आंगन के अंदर छिपा हुआ विस्फोटक बरामद किया। 

अधिकारी ने बताया कि ऑपरेशन एएसपी विभाष दास की देखरेख में चलाया गया। अधिकारी ने कहा, 'प्रारंभिक जांच के दौरान, यह सामने आया कि विस्फोटकों को जीतू बोरा के घर के आंगन में कुछ प्रतिबंधित समूहों के सदस्यों द्वारा परिवार की जानकारी के बिना दफनाया गया था।'

आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किया मामला

विस्फोटकों की बरामदगी के बाद पुलिस ने आर्म्स एक्ट की संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज किया है। मामले में आगे की जांच जारी है। इससे पहले, अप्रैल में, असम पुलिस ने कथित तौर पर विस्फोटक सामग्री ले जाने में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था और असम के गोलपारा जिले में एक यात्री बस से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया था।