Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

असम के TMC अध्यक्ष ने छोड़ी पार्टी, अभिषेक बनर्जी को लिखा दो पन्नों का पत्र; ममता पर फोड़ा ठीकरा

Assam TMC president Resign रिपुन बोरा ने अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (TMC) के महासचिव अभिषेक बनर्जी को दो पन्नों का पत्र लिखकर इस्तीफा दिया। बोरा ने अपने त्यागपत्र में कहा कि असम टीएमसी में काफी संभावनाएं हैं लेकिन कई बार-बार आने वाले मुद्दों ने हमारी प्रगति में बाधा डाली है जिसमें टीएमसी को पश्चिम बंगाल की क्षेत्रीय पार्टी के रूप में माना जाना भी शामिल है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 01 Sep 2024 04:23 PM (IST)
Hero Image
Assam TMC president resign असम तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष का इस्तीफा।

पीटीआई, गुवाहाटी। Assam TMC president resign असम तृणमूल कांग्रेस (TMC) के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने दावा किया कि पूर्वोत्तर राज्य के लोग इसे पश्चिम बंगाल की "क्षेत्रीय पार्टी" मानते हैं और इसे अपना मानने को तैयार नहीं हैं।

अभिषेक बनर्जी को लिखा पत्र

रिपुन बोरा ने अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (TMC) के महासचिव अभिषेक बनर्जी को दो पन्नों का पत्र लिखकर इस्तीफा दिया। बोरा ने अपने त्यागपत्र में कहा कि असम टीएमसी में काफी संभावनाएं हैं, लेकिन कई बार-बार आने वाले मुद्दों ने हमारी प्रगति में बाधा डाली है, जिसमें टीएमसी को पश्चिम बंगाल की क्षेत्रीय पार्टी के रूप में माना जाना भी शामिल है। 

ममता पर फोड़ा ठीकरा

पूर्व राज्यसभा सदस्य बोरा ने कहा कि उन्होंने पार्टी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को असम में टीएमसी को स्वीकार्य बनाने के लिए कई सुझाव दिए थे, लेकिन उन पर कार्यान्वयन नहीं किया गया।

उन्होंने दावा किया कि उन्होंने टीएमसी के राष्ट्रीय स्तर पर एक असमिया नेता की आवश्यकता, कोलकाता के टॉलीगंज में भारत रत्न डॉ. भूपेन हजारिका के आवास को एक विरासत स्थल घोषित करने और कूचबिहार में मधुपुर सत्र को एक सांस्कृतिक केंद्र में परिवर्तित करने का सुझाव दिया था, लेकिन कुछ भी नहीं हुआ।

कई बार मांगा समय

पूर्व असम मंत्री बोरा ने कहा कि पिछले डेढ़ साल में इन चिंताओं को दूर करने के लिए आपसे और हमारी प्रमुख ममता दीदी के साथ एक बैठक करने के मेरे बार-बार प्रयासों के बावजूद, मैं असफल रहा हूं।

बोरा ने कहा कि उन्होंने दो साल से अधिक समय तक असम टीएमसी के राज्य अध्यक्ष के रूप में काम किया है और इस अवधि के दौरान, उन्होंने राज्य भर के लोगों के साथ व्यापक रूप से बातचीत की।