Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary: अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को यादगार बनाएगी BJP, पार्टी ने बनाया ये प्लान

Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा की तरह इस बार भी सबसे पहले अटल स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देश भर के पार्टी पदाधिकारियों और प्रदेश अध्यक्षों से सभी बूथों पर अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने और पूर्व प्रधानमंत्री के अद्भुत व्यक्तित्व पर चर्चा करने को कहा है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 24 Dec 2023 01:42 PM (IST)
Hero Image
Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary पूर्व पीएम की जयंती पर होंगे कई कार्यक्क्रम।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती यानी 25 दिसंबर के दिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस बार 99वीं जयंती पर भाजपा इसे यादगार बनाने के लिए देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित करने वाली है।

बूथ स्तर पर मनाई जाएगी जयंती

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा की तरह अटल स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देश भर के पार्टी पदाधिकारियों और प्रदेश अध्यक्षों से सभी बूथों पर अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने और पूर्व प्रधानमंत्री के अद्भुत व्यक्तित्व पर चर्चा करने को कहा है। 

रचनात्मक कार्यक्रम होंगे आयोजित

वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए हर बूथ पर रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वाजपेयी की जयंती पार्टी द्वारा चलाए जा रहे छह बूथ-स्तरीय कार्यक्रमों में से एक है। 

हर बूथ पर लाभार्थियों के बीच सरकार की योजनाओं, उपलब्धियों और सुशासन के बारे में चर्चा होगी। हर जिले में केंद्र सरकार, भाजपा शासित राज्य सरकारों की योजनाओं और उपलब्धियों के साथ ही गरीबों के कल्याण के लिए सुशासन पर चर्चा होगी। 

यह भी पढ़ें- अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर लखनऊ में होगा 'अटल गीत गंगा' का आयोजन, कुमार विश्वास करेंगे काव्य पाठ

'विकसित भारत ब्रांड एंबेसडर' पर चल रहा अभियान

इस बीच, नमो ऐप पर 'विकसित भारत ब्रांड एंबेसडर' पर एक अभियान चल रहा है, जिसका उद्देश्य लोगों को 'विकसित भारत' का राजदूत बनने के लिए प्रेरित करना और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करना है।  

यूपी में रखी जाएगी विकास परियोजनाओं की आधारशिला

इस दिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा बटेश्वर में 100 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने की उम्मीद है।

इसके अलावा, नवगठित छत्तीसगढ़ सरकार भी पूर्व पीएमकी जयंती के अवसर पर किसानों को बकाया धान बोनस राशि जारी कर सकती है।

नोटः एजेंसी के इनपुट सहित