Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Exit Polls को 'मोदी मीडिया पोल' कहे जाने पर एक्सिस माई इंडिया के CMD का राहुल गांधी को जवाब, कहा- यह अंगूर खट्टे हैं वाली बात है

दक्षिण में भाजपा की सफलता के बारे में उन्होंने कहा मानव स्वभाव है कि एक समय के बाद जनता बदलाव चाहती है। दक्षिण के राज्यों में लोग देख रहे हैं कि देश में पिछले 10 वर्षों में केंद्र सरकार के कार्यां से लोगों को लाभ हुआ। भाजपा ने अच्छी खासी मेहनत की। हालांकि भाजपा सिर्फ दो- चार सीटें ही जीत रही है लेकिन शुरुआत ऐसे ही होती है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Sun, 02 Jun 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के सीएमडी प्रदीप गुप्ता ने कहा कि यह अंगूर खट्टे हैं वाली बात है।

आईएएनएस, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा एक्जिट पोल (Exit Polls 2024) को 'मोदी मीडिया पोल' और 'फैंटेसी पोल' बताए जाने पर इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के सीएमडी प्रदीप गुप्ता ने कहा कि यह अंगूर खट्टे हैं वाली बात है।

उन्होंने कहा, जब इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया ने एक्जिट पोल में कर्नाटक, हिमाचल और तेलंगाना में उनको जीतते हुए दिखाया था जो यही एक्जिट पोल उन्हें अच्छा लग रहा था। उनका अधिकार है, वे इसको किसी भी रूप में ले सकते हैं। उन्होंने कहा, राहुल गांधी ब्रांड के तौर पर नहीं दिखते। खटाखट जैसे मुहावरे तभी कारगर होते हैं जब उनमें कोई कंटेंट हो, प्रोडक्ट के बिना मार्केटिंग करेंगे तो काम नहीं आते।

दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन और पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा, मजबूत और सशक्त सरकार हर व्यक्ति चाहता है। गठबंधन न होना दर्शाता है कि आपके आपसी इतने मतभेद हैं तो आप जनता से किस हिसाब से वोट मांग रहे हैं?

दक्षिण में भाजपा की सफलता के बारे में उन्होंने कहा, मानव स्वभाव है कि एक समय के बाद जनता बदलाव चाहती है। दक्षिण के राज्यों में लोग देख रहे हैं कि देश में पिछले 10 वर्षों में केंद्र सरकार के कार्यां से लोगों को लाभ हुआ। भाजपा ने अच्छी खासी मेहनत की। हालांकि भाजपा सिर्फ दो- चार सीटें ही जीत रही है, लेकिन शुरुआत ऐसे ही होती है। मोदी फैक्टर ने इस लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए सबसे ज्यादा काम आया। मोदी सरकार के पक्ष में लहर है।

लोकसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल फैक्टर के बारे में गुप्ता ने कहा, हमने देखा है कि केजरीवाल विधानसभा चुनाव में अच्छा करते हैं। लोग जानते हैं कि लोकसभा चुनाव में आप को वोट भी दिया जाए तो भी केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं बनेगी। जनता स्पष्ट जनादेश देने में विश्वास रखती है। इस कारण एक्जिट पोल में भाजपा की इतनी बड़ी जीत नजर आ रही है।