Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले के बाद फूटा बागेश्वर बाबा का गुस्सा, लोगों से की हनुमान चालीसा पढ़ने की अपील

बांग्लादेश में जारी हिंसा और अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले के बीच बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार को उनके लिए भारत के द्वार खोल देने चाहिए। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है इसको देखते हुए वहां रहने वाले हिंदुओं को भारत में शरण दिया जाना चाहिए।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Tue, 06 Aug 2024 08:10 PM (IST)
Hero Image
बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री। फाइल फोटो।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश में जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रहा है। शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने और देश छोड़ने की घटना के बाद बांग्लादेश की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। देश में मौजूद अल्पसंख्यकों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। वहीं, उपद्रवी भीड़ ने सोमवार को देशभर में चार हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया और तोड़फोड़ की।

बांग्लादेश में हिंदुओं को बनाया जा रहा निशानाः बाबा बागेश्वर

बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच, अब बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने केंद्र सरकार से हिंदू अल्पसंख्यकों के लिए भारत के दरवाजे खोलने की मांग कर दी है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है, इसको देखते हुए वहां रहने वाले हिंदुओं को भारत में शरण दिया जाना चाहिए। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट एक्स पर जारी एक वीडियो संदेश में लोगों को हनुमान चालीसा पढ़ने की भी सलाह दी।

बांग्लादेश की घटना पर क्या बोले बाबा बागेश्वर?

उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम से मुझे बांग्लादेश की घटना का पता चला। वहां बहुत ही भयंकर स्थिति है। उन्होंने आगे कहा कि बांग्लादेश के हिंदू भाई-बहन बहुत परेशान हैं और मंदिरों में भी तोड़फोड़ की जा रही है। हम केंद्र सरकार से निवेदन करते हैं कि बांग्लादेश में मौजूद सभी अल्पसंख्यकों के लिए भारत के द्वार खोल देने चाहिए। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने देश में हो रहे हिंदुओं पर हमले को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने बांग्लादेश में मौजूद सभी हिंदुओं से एकता बनाए रखने की अपील की है।

यह भी पढ़ेंः

बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद सेना के शीर्ष पदों पर बड़ा फेरबदल, इन्हें मिली विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी

'भारत आने के लिए हसीना ने मांगी थी मंजूरी', विदेश मंत्री जयशंकर ने बांग्लादेश की स्थिति पर संसद में दिया बयान