Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: 'हिंदुओं तुमने भी कुछ तैयारी की या तुम भी ऐसे ही देश जलवाकर जाओगे', अंदर तक झकझोर देंगी बागेश्वर बाबा की ये बातें

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें वह हिंदुओं से एक होने की बात कह रहे हैं। यह वीडियो एक पॉडकास्ट का है जिसमें उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमले की कड़ी निंदा करते हुए पूछा कि भारत के हिंदुओं तुम कब जागोगे। तुमने भविष्य के लिए कुछ तैयारी की है या तुम भी ऐसी जलवा के जाओगे।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Thu, 05 Sep 2024 07:59 PM (IST)
Hero Image
बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बांग्लादेश पर खुलकर रखी अपनी बातें। (File Photo)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हिंदू-एकता को लेकर हमेशा अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर चर्चा में हैं। एक पॉडकास्ट में दिए उनके बयान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस पॉडकास्ट में उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए अत्याचार को लेकर बेबाकी से अपनी बात रखी। इस वीडियो क्लिप को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी शेयर किया है।

बांग्लादेश में हिंसा और तख्तापलट के बाद हिंदुओं पर हुए अत्याचार को लेकर धीरेंद्र शास्त्री ने भारत के हिंदुओं को एक होने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह बांग्लादेश में हिंदुओं के घरों को जलाया गया, मंदिरों को छतिग्रस्त किया गया। उन्होंने भारत के हिंदुओं से पूछा क्या भविष्य के लिए तुमने भी कुछ तैयारी की है या तुम भी ऐसे ही देश जलवाकर जाओगे।

एंकर ने जब बांग्लादेश में हुए हिंदुओं पर अत्याचार को लेकर सवाल किया तो बागेश्वर बाबा ने कहा कि हम एक दिन बांग्लादेश पर विचार कर रहे थे कि अगर हमारी बहन-बेटी को कोई हमारे ही सामने कोई उठा के ले जाए... तो कैसा लगेगा? 40 साल तक जिस देश में रहकर बिजनेस कर करके एक-एक पाई जोड़ी, मकान बनाया, दुकान बनाई और दूसरे लोग आकर उसे लूट के ले जाए... सच-सच बताना यार, कैसा लगेगा? एकदम सुकुमार सी बिटिया किसी रक्षा की हवास का शिकार बन जाए... सच-सच बताना यार, कैसा लगेगा?

बांग्लादेश के हिंदुओं पर हुए अत्याचार को लेकर उन्होंने कहा कि जिस देश में तुम रहते हो उस देश में तुमको कहा जाए अल्पसंख्यकों देश छोड़ो... सच-सच बताना यार, कैसा लगेगा? तुम्हारे पूर्वजों ने जिस देश को आजाद करने के लिए अपने प्राण त्याग दिए, रामायण के लिए, राम के लिए, गीता के लिए, कृष्ण के लिए और तुम्हारी देवी के मंदिर को तोड़ दिया जाए... सच-सच बताना यार, कैसा लगेगा?

बागेश्वर बाबा ने कहा कि जहां तुम्हारी दादाओ की यादें, दादी की यादें, नाना की याद, पिता की यादें... वह दरवाजे, वह आंगन, वो घर, वो चौखट, वह इमली का पेड़, वह आम का पेड़ जब उखाड़ा जाए... सच-सच बताना यार, कैसा लगेगा?

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि क्या हिंदुओं को एक करने की जिम्मेदारी केवल हमारी है? एक दिन आएगा वह हमको भी खत्म कर देंगे। हिंदू एकता की पदयात्रा की कोई चर्चा नहीं करता। हम मुंबई गए, दिल्ली गए, लेकिन सनातन एकता पदयात्रा निकालने की क्या हमारी भर जिम्मेवारी है?

यहां देखें पूरा वीडियो