Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangladesh में नहीं रुक रहा हिंदुओं का नरसंहार, हिंसा के खिलाफ ढाका से US तक प्रदर्शन; एक्शन मोड में भारत सरकार

Bangladesh Protests बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा की घटनाएं थमने की नाम नहीं ले रही है। इस हिंसा के खिलाफ बांग्लादेश की राजधानी ढाका और दुनिया के दूसरे देशों में हिंदू समुदाय ने विरोध प्रदर्शन किया। हिंसा के खिलाफ शुक्रवार को वाशिंगटन में व्हाइट हाउस के बाहर बड़ी संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों को बचाया जाए के नारे भी लगाए।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 11 Aug 2024 09:12 AM (IST)
Hero Image
Bangladesh Protests हिंदुओं के पक्ष में विरोध प्रदर्शन।

एजेंसी, नई दिल्ली। Bangladesh Protests बांग्लादेश में हिंदू समुदाय के खिलाफ हिंसा की घटनाएं थमने की नाम नहीं ले रही है। इस हिंसा के खिलाफ बांग्लादेश की राजधानी ढाका और दुनिया के दूसरे देशों में हिंदू समुदाय ने विरोध प्रदर्शन किया।

ढाका में हिंदुओं का बड़ा प्रदर्शन

बांग्लादेश में राजनीतिक अशांति के चलते हिंदुओं को अभी तक निशाना बनाया जा रहा है और उनकी हत्या की जा रही है। इसी हिंसा के खिलाफ बीते दिन ढाका में हिंदू समुदाय के लोगों ने बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया। पड़ोसी मुल्क में हिंदू मंदिरों को भी नष्ट किया जा रहा है।

लंदन से अमेरिका तक विरोध प्रदर्शन

बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं और अन्य लोगों को निशाना बनाकर की गई कथित हिंसा के खिलाफ शुक्रवार को वाशिंगटन में व्हाइट हाउस के बाहर बड़ी संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने अमेरिकी और बांग्लादेशी झंडे लिए हुए थे और पोस्टर पकड़े हुए थे, जिसमें मांग की गई थी कि बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों को "बचाया जाए।" उन्होंने 'हमें न्याय चाहिए' के नारे लगाए और हाल ही में हिंसा में वृद्धि के बीच शांति का आह्वान किया।

वहीं, लंदन और फिनलैंड सहित दुनिया के कई और हिस्सों में भी विरोध प्रदर्शन की खबरें आईं।

— ANI (@ANI) August 10, 2024

एक्शन में मोदी सरकार 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बांग्लादेश की नई अंतरिम सरकार से हिंदुओं की सुरक्षा की अपील की। भारत सरकार के अधिकारियों का कहना है कि वो इस घटना पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि वो अंतरिम सरकार से लगातार संपर्क में हैं। 

यह भी पढ़ें- मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने हिंदुओं पर हमलों पर चिंता जताई, कहा- बांग्लादेश में हो रही साजिश