Move to Jagran APP

Bangladesh News: भारत से कब जाएंगी शेख हसीना? विदेश मंत्रालय ने दिया जवाब

Bangladesh News हिंदुओं को निशाना बनाकर उनके घरों पर आगजनी की जा रही है। इस बीच शेख हसीना के भारत से जाने को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है। शेख हसीना भारत से कब जाएंगी इस सवाल पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रंधीर जायसवाल ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हिंदुओं पर हमले की खबर मिलने के बाद सरकार एक्शन मोड में है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 08 Aug 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
Bangladesh News बांग्लादेश बवाल पर विदेश मंत्रालय का आया बयान।

एजेंसी, नई दिल्ली। Bangladesh News बांग्लादेश में हालात अब तक सुधरे नहीं है। पड़ोसी मुल्क में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं। हिंदुओं को निशाना बनाकर उनके घरों पर आगजनी की जा रही है। इस बीच शेख हसीना (Sheikh Hasina) के भारत से जाने को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है। 

शेख हसीने के जाने पर मंत्रालय का जवाब

शेख हसीना भारत से कब जाएंगी, इस सवाल पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रंधीर जायसवाल ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हमें अभी उनकी योजना के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन इस पर फैसला हो जाएगा।

अल्पसंख्यक समुदायों पर हमलों पर सरकार की नजर 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता से जब बांग्लादेश में अल्पसंख्यक समुदायों पर हमलों की खबरों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां तक ​​भारत का सवाल है, बांग्लादेश के लोगों के हित हमारे लिए सर्वोपरि हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि ऐसी भी रिपोर्टें हैं कि अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए समूहों और संगठनों द्वारा विभिन्न पहल की गई हैं। मैं संसद में विदेश मंत्री द्वारा कही गई बात को दोहराना चाहूंगा, 'हम इन कदमों का स्वागत करते हैं, लेकिन स्वाभाविक रूप से कानून और व्यवस्था के बहाल होने तक हम बहुत चिंतित रहेंगे'

कानून व्यवस्था बहाल होने की उम्मीद

विदेश मंत्रालय ने आगे कहा कि हमें बांग्लादेश में जल्द कानून और व्यवस्था बहाल होने की उम्मीद है। बांग्लादेश में स्थिति अभी लगातार बदल रही है।

जयशंकर की ब्रिटेन के विदेश सचिव से हुई बात

विदेश मंत्री जयशंकर और ब्रिटेन के विदेश सचिव डेविड लैमी के बीच बांग्लादेश पर चर्चा के बारे में पूछने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने कहा, "विदेश मंत्री ने कुछ घंटे पहले ही विदेश सचिव डेविड लैमी से बातचीत की थी। दोनों नेताओं ने बांग्लादेश और पश्चिम एशिया के घटनाक्रमों पर बात की।"