Move to Jagran APP

बसवराज बोम्मई ने की नितिन गडकरी से मुलाकात, इलकल-कारवार सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग में अपग्रेड करने का किया अनुरोध

हावेरी-गडग निर्वाचन क्षेत्र के सांसद बसवराज बोम्मई ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस दौरान बोम्मई ने गडकरी से इलकल-कारवार राज्य राजमार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग में अपग्रेड करने का अनुरोध किया है। इसके अलावा उन्होंने गडकरी के साथ रोन तालुक में गजेंद्रगढ़ रिंग रोड और गडग रिंग रोड परियोजनाओं के क्रियान्वयन पर चर्चा की।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Published: Thu, 04 Jul 2024 09:45 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 09:45 AM (IST)
पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने नितिन गडकरी से कही ये बात (फोटो- ANI)

एएनआई, नई दिल्ली। पूर्व मुख्यमंत्री और हावेरी-गडग निर्वाचन क्षेत्र के सांसद बसवराज बोम्मई ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से इलकल-कारवार राज्य राजमार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग में अपग्रेड करने का अनुरोध किया है।

बोम्मई ने बुधवार को गडकरी से मुलाकात की और कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल पर गर्व व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने कर्नाटक के सड़क और राजमार्ग बुनियादी ढांचे में परिवर्तनकारी बदलावों पर जोर दिया।

बोम्मई और गडकरी की मुलाकात

इसके अलावा उन्होंने गडकरी के साथ रोन तालुक में गजेंद्रगढ़ रिंग रोड और गडग रिंग रोड परियोजनाओं के क्रियान्वयन पर चर्चा की। इस अवसर पर चिकबल्लापुर के सांसद डॉ. सुधाकर भी मौजूद थे।

27 जून को नितिन गडकरी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ओडिशा में चल रही राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की थी।

गडकरी ने की ओडिशा के राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना की समीक्षा

नितिन गडकरी के कार्यालय ने कहा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी, उपमुख्यमंत्री कनक वर्धन सिंह देव, पार्वती परिदा और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दिल्ली में ओडिशा राज्य में चल रही राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।

CM धामी ने भी की थी गडकरी से मुलाकात

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी नई दिल्ली में गडकरी से मुलाकात की, जिसमें उत्तराखंड में सड़क संपर्क बढ़ाने के लिए चल रही और प्रस्तावित परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित किया गया।

धामी ने राज्य में सड़क ढांचे में सुधार के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने गडकरी से उन छह मार्गों के लिए अधिसूचना जारी करने का भी अनुरोध किया, जिन्हें 2016 में सैद्धांतिक रूप से राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा दिया गया था।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नितिन गडकरी ने लगातार तीसरी बार केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री का पदभार ग्रहण किया।

यह भी पढ़ें- हत्या मामले में कांस्टेबल की आजीवन कारावास की सजा बरकरार, साल 2002 का है मामला; SC ने कहा- यह हत्या के अलावा और कुछ नहीं

यह भी पढ़ें- केरल सरकार के 8 कर्मचारियों ने बनाई रील तो मिला कारण बताओ नोटिस, तीन दिन में देना होगा जवाब


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.