Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengaluru: बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या की बढ़ी मुश्किलें, इस मामले में दर्ज हुई एफआईआर

तेजस्वी सूर्या बेंगलुरु दक्षिण से सांसद हैं और भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने पिछले दिनों एक पोस्ट में कथित तौर पर एक अल्पसंख्यक को निशाना बनाया था और दो समुदायों के बीच दुश्मनी फैलाई थी। उन्होंने 19 मार्च को एक्स और यूट्यूब पर भी ऐसी ही पोस्ट की थी जिसे 10 लाख व्यूज 587 कमेंट्स 5400 रीट्वीट और 13 लाइक्स मिले थे।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Fri, 22 Mar 2024 03:36 PM (IST)
Hero Image
तेजस्वी सूर्या बेंगलुरु दक्षिण से सांसद हैं और भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी हैं।

पीटीआई, बेंगलुरु। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि सोशल मीडिया पर कथित नफरत भरे पोस्ट को लेकर बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह कदम चुनाव निकाय और बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के अधिकारियों द्वारा दायर एक शिकायत के बाद उठाया गया है।

तेजस्वी सूर्या बेंगलुरु दक्षिण से सांसद हैं और भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने पिछले दिनों एक पोस्ट में कथित तौर पर एक अल्पसंख्यक को निशाना बनाया था और दो समुदायों के बीच दुश्मनी फैलाई थी। उन्होंने 19 मार्च को 'एक्स' और यूट्यूब पर भी ऐसी ही पोस्ट की थी, जिसे 10 लाख व्यूज, 587 कमेंट्स, 5400 रीट्वीट और 13 लाइक्स मिले थे।

यह भी पढ़ें: Hanuman Chalisa Case: बेंगलुरु में व्यापारी पर हमले के खिलाफ सड़कों पर उतरे BJP कार्यकर्ता, हिरासत में लिए गए सांसद तेजस्वी सूर्या

इस मामले में आगे आरोप लगाया गया कि 'एक्स' पर उनके 13 लाख फॉलोअर्स हैं, जिससे वे मतदाताओं को प्रभावित कर रहे हैं और समुदायों के बीच सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ रहे हैं। शिकायत के आधार पर 20 मार्च को हलासुरू गेट पुलिस स्टेशन में धारा 153ए, 295ए और लोक प्रतिनिधित्व एक्ट के तहत हलासूरु गेट पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: 'देश के बंटवारे के लिए कांग्रेस जिम्मेदार', तेजस्वी सूर्या ने कहा- लोकसभा चुनाव में दक्षिण भारत होगा भाजपा का गढ़