Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे एक महत्वपूर्ण परियोजना, कर्नाटक के विकास में देगी योगदान: प्रधानमंत्री मोदी

Bengaluru-Mysuru expressway project प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे एक महत्वपूर्ण संपर्क परियोजना है जो कर्नाटक के विकास में योगदान देगी। जल्द ही एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया जाएगा। बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का निर्माण जिसमें NH-275 का एक हिस्सा शामिल है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Fri, 10 Mar 2023 10:15 AM (IST)
Hero Image
बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे एक महत्वपूर्ण परियोजना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे एक महत्वपूर्ण संपर्क परियोजना है जो कर्नाटक के विकास में योगदान देगी। जल्द ही एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया जाएगा।

पीएम मोदी ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का एक ट्वीट साझा करते हुए लिखा, यह एक महत्वपूर्ण संपर्क परियोजना, जो कर्नाटक के विकास में योगदान देगी।'

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक्सप्रेसवे की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा था, 'बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का निर्माण। इसमें एनएच (राष्ट्रीय राजमार्ग)-275 का एक हिस्सा शामिल है, जिसके तहत चार रेल ओवरब्रिज, नौ महत्वपूर्ण पुल, 40 छोटे पुल और 89 अंडरपास व ओवरपास का भी निर्माण होगा।'

बता दें साल की शुरुआत में गडकरी ने बेंगलुरु के बाहरी इलाके में होसकोटे के पास वडगनहल्ली में परियोजना का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से कहा कि 285.3 किलोमीटर की इस चार लेन परियोजना से यात्रा समय की बचत होगी। इससे प्रमुख शहरों और भीड़भाड़ वाले इलाकों से गुजरने में होने वाली देरी से बचने में भी मदद मिलेगी। कर्नाटक में 71.7 किलोमीटर की इस भारतमाला परियोजना पर 5,069 करोड़ रुपये खर्च होंगे।