Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rameshwaram Cafe blast: NIA ने दो आरोपियों से की पूछताछ, 29 से ज्यादा जगहों की ली तलाशी

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के NIA दो आरोपियों का निरीक्षण करने के लिए उन्हें घटनास्थल पर ले आई। पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। बता दें कि कैफे विस्फोट की जांच के दौरान एनआईए ने देश भर में 29 से अधिक स्थानों पर व्यापक तलाशी की है। कैफे के बाहर तैनात भारी पुलिस उपस्थिति के बीच निरीक्षण किया गया और आसपास के क्षेत्र में बैरिकेड्स भी लगाए गए।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 05 Aug 2024 11:49 AM (IST)
Hero Image
रामेश्वरम विस्फोट मामले में आरोपी के साथ कैफे पहुंची nia

पीटीआई, बेंगलुरु। बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट से संबंधित मामले में NIA दो आरोपियों का निरीक्षण करने के लिए उन्हें घटनास्थल पर ले आई। पुलिस अधिकारी  ने इसकी जानकारी दी। बता दें कि कैफे विस्फोट की जांच के दौरान एनआईए ने देश भर में 29 से अधिक स्थानों पर व्यापक तलाशी की है। 

एक पुलिस सूत्र ने कहा, "रामेश्वरम कैफे विस्फोट की जांच कर रही एनआईए की एक टीम मामले की अपनी आंतरिक जांच के तहत दो आरोपियों के साथ घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए आज सुबह कैफे में आई।"कैफे के बाहर तैनात भारी पुलिस उपस्थिति के बीच निरीक्षण किया गया और आसपास के क्षेत्र में बैरिकेड्स भी लगाए गए थे।

दो आरोपियों को किया था गिरफ्तार 

अधिकारियों के अनुसार, एनआईए ने 3 मार्च को मामला अपने हाथ में लिया था, इसके बाद उन्होंने 12 अप्रैल को दो प्रमुख आरोपियों - मास्टरमाइंड अदबुल मथीन अहमद ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब (हमले का अपराधी) को कोलकाता में उनके ठिकाने से गिरफ्तार किया था। जहां वे कल्पित पहचान के तहत रह रहे थे।

कब हुई थी घटना?

इन दोनों को सह-आरोपी माज मुनीर अहमद और कर्नाटक के चिक्कमगलुरु के खालसा निवासी मुजम्मिल शरीफ के साथ एनआईए पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। ये घटना 1 मार्च को घटी थी। एनआईए ने शहर के ब्रुकफील्ड इलाके में कैफे में हुए बम विस्फोट के सिलसिले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 10 लोग घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें: Rameshwaram Cafe Blast: रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में NIA ने कई राज्यों में मारे छापे, 2 डॉक्टर और हेडमास्टर से भी पूछताछ

यह भी पढ़ें: Bengaluru Rameshwaram Cafe blast: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुआ विस्फोट, तेजस्वी सूर्या बोले- ये बम विस्फोट का मामला है