Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हीलियम गैस सूंघकर की आत्महत्या, बेंगलुरु की बड़ी IT कंपनी में काम करने वाला युवक होटल के कमरे में मृत मिला

शरुआती जांच से पता चला है कि मृतक याग्निक लॉज से एक बैग लेकर निकला था। उसने पीन्या इलाके से हीलियम गैस का कंटेनर खरीदा था और उसे अपने होटल के कमरे में ले आया था। बाद में उसने हीलियम गैस सूंघकर आत्महत्या कर ली। मौत के बाद याग्निक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सेंट जॉन्स अस्पताल ले जाया गया।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Wed, 21 Aug 2024 08:04 AM (IST)
Hero Image
मृतक युवक ने पीन्या इलाके से हीलियम गैस का कंटेनर खरीदा था।

आईएएनएस, बेंगलुरु। बेंगलुरु में एक आईटी कंपनी में नौकरी करने वाले 24 साल के सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल ने मंगलवार को होटल में हीलियम गैस सूंघकर आत्महत्या कर ली।

मृतक की पहचान हसन जिले के सकलेशपुर निवासी याग्निक के रूप में हुई है। घटना इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी के नीलाद्री नगर की है। पुलिस के मुताबिक, याग्निक 16 अगस्त को होटल में आया था और उसने गुब्बारों में इस्तेमाल होने वाली हीलियम गैस को सूंघकर अपनी जान दे दी।

एमटेक की परीक्षा देने आया था बेंगलुरु

याग्निक एक प्रतिष्ठित कंपनी में काम करता था और उसने कुछ महीनों के लिए वर्क फ्रॉम होम काम करने का विकल्प चुना था। वह एमटेक की परीक्षा देने के लिए बेंगलुरु आया था और अपने नाम से एक होटल में रूम बुक कराया था।

हीलियम गैस का कंटेनर खरीदकर रूम में ले गया

शरुआती जांच से पता चला है कि याग्निक लॉज से एक बैग लेकर निकला था। उसने पीन्या इलाके से हीलियम गैस का कंटेनर खरीदा था और उसे अपने होटल के कमरे में ले आया था। बाद में उसने हीलियम गैस सूंघकर आत्महत्या कर ली।

कर्मचारियों को सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल कमरे के अंदर मृत मिला

मौत के बाद याग्निक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सेंट जॉन्स अस्पताल ले जाया गया। डीसीपी (दक्षिण पूर्व) सारा फातिमा ने बताया कि होटल के कर्मचारियों ने सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल को उसके कमरे के अंदर मृत पाया। जब वह दोपहर 12 बजे तक अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो उन्होंने दरवाजा खोला।

पुलिस को प्रेम प्रसंग होने का शक

उन्होंने कहा कि आत्महत्या के पीछे के कारण की जांच की जा रही है। युवक ने पाइप के जरिए गैस सूंघी। पुलिस को शक है कि प्रेम प्रसंग की वजह से यह कदम उठाया गया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि परिवार के सदस्यों, दोस्तों और सहकर्मियों के बयान दर्ज करने के बाद ही सही कारण का पता चल पाएगा।

ये भी पढ़ें: Bharat Bandh 2024: आज भारत बंद, क्‍या है वजह; क्‍या खुलेगा और कौन-सी सेवाएं रहेंगी ठप?