Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengaluru: साढ़े तीन साल की बीमार बेटी से तंग आ गई मां, गला घोंटकर कर दी हत्या; पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण

35 वर्षीय महिला ने कथित तौर पर अपनी साढ़े तीन साल की ऑटिस्टिक बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी। बाद में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। महिला की जुड़वां बेटियां थीं दोनों ही ऑटिस्टिक हैं। उन्होंने बताया कि उनमें से एक को हल्का ऑटिस्टिक हैजबकि दूसरी को गंभीर ऑटिज्म है। आरोपी ने गंभीर ऑटिज्म लक्षण वाली बेटी की हत्या की क्योंकि वह उसके भविष्य को लेकर चिंतित थी।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 15 Jun 2024 05:53 PM (IST)
Hero Image
मां ने अपनी साढ़े तीन साल की ऑटिस्टिक बेटी की गला घोंटकर हत्या (Image: Jagran)

बेंगलुरू, पीटीआई। बेंगलुरू में 35 वर्षीय महिला ने कथित तौर पर अपनी साढ़े तीन साल की ऑटिस्टिक बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी। मर्डर करने के बाद महिला ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। महिला की जुड़वां बेटियां थीं, दोनों ही ऑटिस्टिक हैं। उन्होंने बताया कि उनमें से एक को हल्का ऑटिस्टिक है, जबकि दूसरी को गंभीर ऑटिज्म है।

भविष्य को लेकर चिंतित थी मां

बताया जा रहा है कि आरोपी ने अपनी बेटी की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उसे ऑटिज्म के गंभीर लक्षण थे और वह उसके भविष्य को लेकर चिंतित थी। पुलिस के मुताबिक, महिला ने गुरुवार को अपनी बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद उसने यहां सुब्रमण्य नगर पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया।

डिप्रेशन में थी महिला

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि वह चिंतित थी कि उसकी बेटी इस हालत में कैसे जीवन व्यतीत करेगी और इसलिए उसने अपनी बेटी की हत्या करने का फैसला किया। उसने यह भी दावा किया कि वह पिछले कुछ महीनों से डिप्रेशन थी और हताशा के कारण उसने अपनी बेटी की हत्या कर दी।

हत्या का मामला दर्ज कर महिला को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। महिला का पति विदेश में काम करता है।

यह भी पढ़ें: Petrol-Diesel Price Hike: आम जनता पर महंगाई की मार, इस राज्य में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल; 3 रुपये प्रति लीटर बढ़े दाम

यह भी पढ़ें: 'जॉर्जिया मेलोनी ने PM मोदी के साथ वाली VIDEO जारी की, प्रधानमंत्री ने दिया ऐसा जवाब कि...' जानें क्या कहा