Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी को लॉन्च करने का 19वां प्रयास', किरण रिजिजू ने कांग्रेस पर बोला हमला

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने गुरुवार को राहुल गांधी को सलाह दी है कि वह ऐसे प्रयास छोड़ दें जो उनकी क्षमताओं से बाहर हैं। रिजिजू ने कहा कि विश्व में कहीं आप दूसरी बार लॉन्च का मौका नहीं पाएंगे। आखिर आप एक ही शख्स को कितनी बार लॉन्च करने का प्रयास करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि मणिपुर में शांति बहाल करने के लिए बातचीत ही एकमात्र साधन है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 07 Mar 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी को लॉन्च करने का 19वां प्रयास: किरण रिजिजू

पीटीआई, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने गुरुवार को राहुल गांधी को सलाह दी है कि वह ऐसे प्रयास छोड़ दें, जो उनकी क्षमताओं से बाहर हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी की राजनीति पारी को शुरू करने में हर बार विफल हुई है और भारत जोड़ो न्याय यात्रा पार्टी का 19वां प्रयास है।

मोदी के प्रति नफरत से भरे हैं राहुल गांधीः किरण रिजिजू

रिजिजू ने कहा कि विश्व में कहीं आप दूसरी बार लॉन्च का मौका नहीं पाएंगे। आखिर आप एक ही शख्स को कितनी बार लॉन्च करने का प्रयास करते रहेंगे। रिजिजू ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी मोदी के प्रति नफरत से भरे हैं और हर मौके पर उनके खिलाफ जहर उगलते हैं। जब भी वह भारत विरोधी समूहों द्वारा प्रायोजित किसी कार्यक्रम में देश से बाहर जाते हैं तो भारतीय संस्कृति, संवैधानिक संगठनों और अधिकारियों पर हमला बोलते हैं।

मणिपुर में शांति लाने का एकमात्र रास्ता बातचीत

किरण रिजिजू ने कहा कि मणिपुर में शांति बहाल करने के लिए बातचीत ही एकमात्र साधन है और राज्य को सामान्य स्थिति में वापस लाना मोदी सरकार के प्रयासों का अगला चरण होगा। रिजिजू ने पूर्वोत्तर राज्य में मैतेई और कुकी समुदायों के बीच चल रहे जातीय संघर्ष के लिए मणिपुर हाई कोर्ट के उस आदेश को जिम्मेदार ठहराया, जिसमें मैतेई लोगों को अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की सिफारिश की गई थी।

भारत को उच्च आय वर्ग वाले देशों में लाना होगा लक्ष्य

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अपने तीसरे कार्यकाल में मोदी सरकार का ध्यान भारत को उच्च आय श्रेणी में लाने पर होगा, ताकि इसे दुनिया के विकसित देशों में गिना जा सके। रिजिजू ने कहा कि भारत को दुनिया के विकसित देशों में गिने जाने के लिए 18,000 डॉलर की प्रति व्यक्ति आय की आवश्यकता होगी।

यह भी पढ़ेंः 'हिंद-प्रशांत क्षेत्र में जापान भारत का एक स्वाभाविक मित्र', जयशंकर ने चीन पर लगाया लिखित समझौते के उल्लंघन का आरोप