Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Jodo Nyay Yatra: टीएमसी ने कांग्रेस की न्याय यात्रा में हिस्सा लेने से किया इनकार, कहा - सीट-बंटवारे की बातचीत पहले पूरी होनी चाहिए

तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि वह असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भाग नहीं ले रही है इसके कुछ ही घंटों बाद उसकी राज्य इकाई के प्रमुख ने कहा कि टीएमसी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने पूर्व-पश्चिम कांग्रेस रैली का समर्थन किया है। टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सीट-बंटवारे की बातचीत पहले पूरी होनी चाहिए।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Wed, 24 Jan 2024 10:58 AM (IST)
Hero Image
तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि वह असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में भाग नहीं ले रही है।

पीटीआई, नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने मंगलवार को कहा कि वह असम में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में भाग नहीं ले रही है। इससे कुछ घंटे पहले टीएमसी के प्रदेश प्रमुख ने कहा था कि पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने कांग्रेस की ‘पूर्व-पश्चिम’ रैली का समर्थन किया है। टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सीट-बंटवारे की बातचीत पहले पूरी होनी चाहिए।

यात्रा असम के बाद पश्चिम बंगाल की ओर जाएगी और असम के डुबरी से होते हुए 25 जनवरी को कूच बिहार पहुंचने की संभावना है। मंगलवार को कुछ लोगों को तृणमूल कांग्रेस के झंडे लिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भाग लेते देखा गया, असम इकाई के प्रमुख रिपुन बोरा ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में पुष्टि की कि पार्टी के सदस्यों ने यात्रा में भाग लिया।

बोरा ने बाद में अपना पोस्ट हटा दिया जिसमें यात्रा में टीएमसी कार्यकर्ताओं की तस्वीरें भी थीं। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बाद में कहा कि टीएमसी ने आधिकारिक तौर पर कांग्रेस की राहुल गांधी की अगुवाई वाली यात्रा में भाग नहीं लिया, हालांकि कुछ कार्यकर्ता अपनी व्यक्तिगत क्षमता से इसमें शामिल हुए होंगे।

यह भी पढ़ें: Bharat Jodo Nyay Yatra: असम के बारपेटा से शुरू हुई 11वें दिन न्याय यात्रा, राहुल गांधी बोले - हिमंत बिस्वा सरमा देश के सबसे भ्रष्ट सीएम

टीएमसी नेता ने जोर देकर कहा कि सीट-बंटवारे की बातचीत प्राथमिकता बनी हुई है, और पहले इस पर ध्यान देने की जरूरत है। असम तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख रिपुन बोरा ने इससे पहले दिन में 'एक्स' पर यात्रा में पार्टी की भागीदारी के बारे में पोस्ट किया था, जिसमें टीएमसी कार्यकर्ताओं की तस्वीरों के साथ पार्टी के झंडे लिए हुए गांधी का स्वागत किया गया था।

बोरा ने पोस्ट में कहा था, "बड़ी संख्या में @AITC4Assam के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गुवाहाटी में राहुल गांधी का स्वागत किया और #भारतजोडोन्याययात्रा में शामिल हुए।" बोरा पूर्व राज्य कांग्रेस प्रमुख और पूर्व राज्यसभा सांसद हैं, जो टीएमसी में शामिल होने के लिए पाला बदल चुके थे।

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' गुरुवार को पश्चिम बंगाल में प्रवेश करेगी। पश्चिम बंगाल में सीट-बंटवारे की बातचीत में तब गतिरोध आ गया जब टीएमसी ने कांग्रेस को दो सीटों की पेशकश की, जिसे पार्टी ने बहुत कम बताया।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के अलावा इन कांग्रेस नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज, इतनी लगाई गई धाराएं; असम CM ने दी जानकारी