Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vibrant Gujarat Global Summit: भूपेन्द्र पटेल ने सिंगापुर के उद्योग मंत्री को वाइब्रेंट गुजरात समिट के लिए किया आमंत्रित

वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन से पहले सिंगापुर के दौरे पर गए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री गण किम योंग से मुलाकात की और उन्हें कार्यक्रम में आमंत्रित किया। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का दसवां संस्करण 10 जनवरी से 12 जनवरी 2024 तक निर्धारित है। पटेल के साथ आए प्रतिनिधिमंडल में राज्य के कई वरिष्ठ अधिकारी उद्योग जगत के नेता और व्यवसायी शामिल थे।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 01 Dec 2023 12:35 PM (IST)
Hero Image
भूपेन्द्र पटेल ने सिंगापुर के उद्योग मंत्री को वाइब्रेंट गुजरात समिट के लिए किया आमंत्रित

एएनआई, सिंगापुर। Vibrant Gujarat Global Summit: वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन से पहले सिंगापुर के दौरे पर गए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री गण किम योंग से मुलाकात की और उन्हें कार्यक्रम में आमंत्रित किया।

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का दसवां संस्करण 10 जनवरी से 12 जनवरी 2024 तक निर्धारित है।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने अपनी एक्स टाइमलाइन पर लिखा, हमने सिंगापुर और भारत के बीच द्विपक्षीय व्यापार और निवेश के बारे में चर्चा की। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना के अनुसार भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने में योगदान देने के लिए गुजरात के प्रयासों और पहलों पर प्रकाश डाला गया।

उन्होंने पोस्ट में लिखा, उनसे सिंगापुर की कंपनियों की भारत के साथ साझेदारी की उत्सुकता के बारे में जानकर खुशी हुई। माननीय मंत्री को वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 के लिए आमंत्रित किया।

अपनी सिंगापुर यात्रा के दौरान, मुख्यमंत्री ने सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी सोपनेंदु मोहंती से भी भारत के विकास और अपने गृह राज्य गुजरात में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने कहा, गिफ्ट सिटी में सिंगापुर की कंपनियों की उपस्थिति और वृद्धि बढ़ते गुजरात-सिंगापुर संबंधों के प्रमुख घटकों में से एक है।

पटेल ने मोहंती को 2024 में वाइब्रेंट गुजरात समिट के लिए भी आमंत्रित किया।

पटेल के साथ आए प्रतिनिधिमंडल में राज्य के कई वरिष्ठ अधिकारी, उद्योग जगत के नेता और व्यवसायी शामिल थे।

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की परिकल्पना 2003 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई थी, जो उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

यह भी पढ़ें- Vibrant Gujarat Global Summit: दुनिया को आकर्षित कर रहा गुजरात, भविष्य की चुनौतियों को लेकर राज्य के पास है दमदार रोडमैप

यह भी  पढ़ें- Vibrant Gujarat Global Summit: गुजरात का इंफ्रास्ट्रक्चर पूरी दुनिया को कर रहा आकर्षित, बेहतरीन विजन से हो रहा कायाकल्प