Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka Elections: कर्नाटक चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका! मंत्री वी सोमन्ना कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

विधानसभा चुनाव (Karnataka assembly elections) से पहले कर्नाटक के आवास मंत्री वी सोमन्ना (Karnataka Housing Minister V Somanna) ने पार्टी की चुनाव प्रबंधन समिति में अपना नाम शामिल नहीं किए जाने के बाद भाजपा छोड़ने के संकेत दिए हैं।

By Versha SinghEdited By: Versha SinghUpdated: Sat, 11 Mar 2023 11:08 AM (IST)
Hero Image
कर्नाटक चुनाव से पहले BJP को लग सकता है बड़ा झटका!

बेंगलुरु (कर्नाटक), एजेंसी। विधानसभा चुनाव (Karnataka assembly elections) से पहले कर्नाटक के आवास मंत्री वी सोमन्ना (Karnataka Housing Minister V Somanna) ने पार्टी की चुनाव प्रबंधन समिति में अपना नाम शामिल नहीं किए जाने के बाद भाजपा छोड़ने के संकेत दिए हैं।

बताया जा रहा है कि सोमन्ना भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने पर विचार कर रहे हैं।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, पार्टी को शर्मिंदगी से बचाने के लिए सत्ता पक्ष ने सोमन्ना को अपनी चुनाव प्रबंधन समिति (election management committee) में शामिल नहीं करने का फैसला किया है।

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा BJP की पहली जन संकल्प रथ यात्रा निकाली गई थी। इस यात्रा में भी मंत्री सोमन्ना शामिल नहीं हुए थे।

सोमन्ना ने कहा, मैं ठहरा हुआ जल नहीं हूँ। मैं बहता पानी हूँ। क्षेत्र की जनता ने मुझे अपने बेटे के रूप में देखा है। मैंने किसी के बारे में एक शब्द नहीं बोला है। मैंने प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री से कुछ मुद्दों पर बात की। मेरे निर्वाचन क्षेत्र के लोगों ने मुझे अपना बेटा माना है। मैं अभी 72 साल का हूं, मेरे पास अब करने के लिए कुछ नहीं है। मैं बहता पानी हूँ।

प्रचार समिति में अनुमति नहीं दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मैं इस बारे में बात नहीं करूंगा।

इससे पहले शुक्रवार को कर्नाटक भाजपा ने आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए एक अभियान समिति और प्रबंधन समिति (campaign committee and management committee) नियुक्त करने की घोषणा की थी।

बता दें कि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को इस अभियान समिति की अध्यक्षता सौंपी गई है। वहीं, पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (Former Chief Minister BS Yeddyurappa) को कैंपेन कमेटी के चेयरमैन का पद दिया जा सकता है।

हालांकि इन सब पर पर्दा डालने वाली बीजेपी ने बीएस येदियुरप्पा को सदस्य बनाए रखते हुए बोम्मई को अध्यक्ष पद दिया है। इसके लिए 25 सदस्यों की टीम बनाई गई है और कर्नाटक के पूर्व मंत्री रमेश जारकीहोली को भी मौका दिया गया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह ने कमेटियों का गठन किया है।

बीएस येदियुरप्पा के अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नलीन कुमार कतील (BJP state president Nalin Kumar Kateel) ने 25 सदस्यों को नियुक्त किया है और बीवाई विजयेंद्र को भी सदस्य बनने का मौका दिया गया है।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे को चुनाव प्रबंधन समन्वयक नियुक्त किया गया है। चुनाव प्रबंधन समिति में शोभा करंदलाजे समेत 14 सदस्यों को नियुक्त किया गया है।