Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'गिरगिट को टक्कर दे सकते हैं...', नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद INDI गठबंधन में खलबली; कांग्रेस ने दी प्रतिक्रिया

जयराम रमेश ने कहा कि विपक्षी दलों के गठबंधन के दौरान उन्होंने कहा था कि वह जोरो-शोरों से भाजपा के खिलाफ लड़ेंगे लेकिन अब कुछ और ही हुआ। अब भी हम चाहते हैं कि INDI गठबंधन मजबूत हो। इसके लिए मल्लिकार्जुन खरगे और ममता बनर्जी लगातार बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बार-बार राजनीतिक साझेदार बदलने वाले नीतीश कुमार रंग बदलने में गिरगिटों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Sun, 28 Jan 2024 03:01 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार के इस्तीफे पर क्या बोले जय़राम रमेश (फाइल फोटो)
एजेंसी, नई दिल्ली। बिहार में मचे सियासी हलचल और नीतीश कुमार के इस्तीफे के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि 2024 में बिहार की जनता नीतीश कुमार और दिल्ली में बैठे लोगों को सही जवाब देगी। दरअसल, नीतीश कुमार के इस्तीफे से विपक्षी INDI गठबंधन को बड़ा झटका लगा है।

'दे रहे गिरगिट को टक्कर'

जयराम रमेश ने कहा, "बार-बार राजनीतिक साझेदार बदलने वाले नीतीश कुमार रंग बदलने में गिरगिटों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इस विश्वासघात के विशेषज्ञ और उन्हें इशारों पर नचाने वालों को बिहार की जनता माफ नहीं करेगी। बिलकुल साफ है की भारत जोड़ो न्याय यात्रा से प्रधानमंत्री और भाजपा घबराए हुए हैं और उससे ध्यान हटाने के लिए यह राजनीतिक ड्रामा रचा गया है।"

विपक्षी गठबंधन को करेंगे मजबूत

जयराम रमेश ने कहा कि विपक्षी दलों के गठबंधन के दौरान उन्होंने कहा था कि वह जोरो-शोरों से भाजपा के खिलाफ लड़ेंगे, लेकिन अब कुछ और ही देखने को मिल रहा है। हालांकि, अब भी हम चाहते हैं कि INDI गठबंधन मजबूत हो। इसके लिए मल्लिकार्जुन खरगे और ममता बनर्जी लगातार बातचीत कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Nitish Kumar ने 220 दिनों में कैसे पलटा I.N.D.I.A का गेम? बंगाल-पंजाब के बाद बिहार में भी हो गया 'खेला'

'पहले से ही पता था'

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने नीतीश कुमार के इस्तीफे पर कहा है, "जा रहे हैं तो जाने दें, हम तुम मिलकर लड़ेंगे। हमें यह भी सोचना है कि वो हमारे हाथ से जा रहे है, मैं फिर भी कोशिश करता हूं सभी को अपने साथ रखने का, बाकी हमें पहले से मालूम था कि यह होने वाला है। तेजस्वी यादव ने पहले ही बता दिया था ये आया राम गया राम है।"

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'अब राजनीतिक अवसरवाद का अंत होना चाहिए...', Nitish Kumar के इस्तीफे पर ऐसा क्यों बोले BJP सांसद दिलीप घोष