Move to Jagran APP

Bir Lachit Borphukan: पीएम मोदी से बीर लाचित की प्रतिमा का अनावरण कराएगी असम सरकार, मार्च में है प्रस्तावित दौरा

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने जोरहाट में 125 फीट की बीर लाचित बोरफुकन की प्रतिमा के अनावरण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया है। यह कार्यक्रम इसी साल मार्च के पहले हफ्ते में होना है। सीएम सरमा ने बताया कि सरकार ने अहोम राज्य की सेना के प्रमुख सेनापति बीर लाचित की स्मृति में उनकी प्रतिमा के अनावरण के लिए प्रधानमंत्री मोदी को निमंत्रण दिया है।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 15 Feb 2024 11:05 PM (IST)
Hero Image
पीएम से बीर लाचित की प्रतिमा का अनावरण कराएगी असम सरकार। (फाइल फोटो)

एएनआई, जोरहाट। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने जोरहाट में 125 फीट की बीर लाचित बोरफुकन की प्रतिमा के अनावरण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया है। यह कार्यक्रम इसी साल मार्च के पहले हफ्ते में होना है।

आमंत्रण को लेकर मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने गुरुवार को बताया कि राज्य सरकार ने अहोम राज्य की सेना के प्रमुख सेनापति बीर लाचित की स्मृति में उनकी विशाल प्रतिमा के अनावरण के लिए प्रधानमंत्री मोदी को निमंत्रण पत्र दिया है।

सिवसागर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे पीएम

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री जोरहाट की अपनी प्रस्तावित यात्रा के दौरान सिवसागर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत असम में 5.5 लाख घरों में लोगों का गृह प्रवेश कराएंगे। मुख्यमंत्री सरमा ने अपने जोरहाट दौरे पर कहा कि वह इन कार्यक्रमों की तैयारी का निजी तौर पर निरीक्षण करने आए हैं।

रेवंत रेड्डी सरकार अपने फैसले को बदल दे- कविता

वह लाहदोईगढ़ स्थित लाचित स्मारक भी गए और निर्माण कार्यों की प्रगति देखी। साथ ही इस माह के अंत तक सभी कार्यों का निस्तारण करने को कहा। इस बीच हैदराबाद में बीआरएस नेता के.कविता ने रेवंत रेड्डी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार से आग्रह किया कि वह राज्य सचिवालय के सामने तेलंगाना तल्ली (मां) की जगह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा को स्थापित करने के फैसले को बदल दें।

उन्होंने कहा कि बीआरएस के मन में राजीव गांधी के खिलाफ कुछ भी नहीं है, लेकिन वह स्थान पहले से ही तेलंगाना तल्ली की प्रतिमा के लिए निर्धारित था।

ये भी पढ़ें: Tirupati Zoo Incident: राजस्थान का युवक चिड़ियाघर में शेर के बाड़े में कूदा, गर्दन पर अटैक; मौके पर हुई मौत