Move to Jagran APP

Parliament Session: JP Nadda को किया गया राज्यसभा में सदन का नेता नियुक्त, सभापति जगदीप धनखड़ ने की घोषणा

स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को गुरुवार को राज्यसभा में सदन का नेता नियुक्त किया गया। इसकी घोषणा सभापति जगदीप धनखड़ ने की। गुरुवार को राज्यसभा के 264वें सत्र का पहला दिन था। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु द्वारा संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करने के बाद सदन की बैठक हुई। वहीं जब यह घोषणा की गई तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी सदन में मौजूद थे।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Thu, 27 Jun 2024 10:30 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 10:30 PM (IST)
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संसद के दोनों सदनों को संयुक्त संबोधन के दौरान पीएम मोदी और जेपी नड्डा। फोटोः एएनआई

पीटीआई, नई दिल्ली। स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को गुरुवार को राज्यसभा में सदन का नेता नियुक्त किया गया। इसकी घोषणा सभापति जगदीप धनखड़ ने की। जब यह घोषणा की गई तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी सदन में मौजूद थे।

पीएम मोदी ने राज्यसभा में कराया मंत्रिपरिषद का परिचय

इस बीच, पीएम मोदी ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच राज्यसभा में अपने मंत्रिपरिषद का परिचय भी कराया। सभापति जगदीप धनखड़ ने घोषणा की कि मुझे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का परिचय कराते हुए बहुत खुशी हो रही है, जिन्होंने एक लंबे अंतराल के बाद लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली है। इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री से मंत्रियों का परिचय पूछा।

राष्ट्रपति ने किया दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित

सदन में मौजूद लोगों में सदन के नेता जेपी नड्डा, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी शामिल थीं। गुरुवार को राज्यसभा के 264वें सत्र का पहला दिन था। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु द्वारा संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करने के बाद सदन की बैठक हुई।

यह भी पढ़ेंः

VIDEO: 'सलाह मत दिया करो, चलो बैठो...', लोकसभा अध्यक्ष ने दीपेंद्र हुड्डा को क्यों लगाई फटकार?

आपातकाल की चर्चा पर भड़की कांग्रेस, बिरला से मिले राहुल गांधी; वेणुगोपाल ने चिट्ठी में जताई आपत्ति


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.