Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भाजपा ने की राहुल गांधी के हिंदुत्व संबंधी बयान की आलोचना, कहा- धर्म के बारे में कांग्रेस नेता की समझ कमजोर

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने कहीं भी किसी हिंदू किताब में नहीं पढ़ा है किसी विद्वान हिंदू व्यक्ति से नहीं सुना है कि आपको उन लोगों को आतंकित करना चाहिए या उन्हें नुकसान पहुंचाना चाहिए जो आपसे कमजोर हैं। भाजपा और आरएसएस जो करने की कोशिश कर रहे हैं मुझे लगता है कि इसका मुकाबला करने की जरूरत है।

By AgencyEdited By: Amit SinghUpdated: Mon, 11 Sep 2023 01:07 AM (IST)
Hero Image
भाजपा जो करती है उसमें कुछ भी हिंदू नहीं है: राहुल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आइएएनएस: भाजपा ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की उस टिप्पणी पर पलटवार किया कि भगवा पार्टी और आरएसएस का हिंदू धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने एक्स पर लिखा कि राहुल गांधी सोचते हैं कि हिंदू धर्म का अभ्यास किताबों के संदर्भ में किया जाता है। इससे यह सिद्ध होता है कि हमारे धर्म के बारे में उनकी समझ कितनी कमजोर है।

यह भी पढ़ें: G20 Summit 2023: जी-20 बैठक का फैसला, छोटे उद्यमियों की बढ़ेगी वैश्विक व्यापार में हिस्सेदारी

देश की आलोचना कर रहे राहुल

भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा कि राहुल गांधी यूरोपीय शहर में मुट्ठी भर लोगों के सामने देश की आलोचना कर रहे हैं, जबकि भारत जी20 में वैश्विक सहमति हासिल किया है। देश ने पिछले दशक में उनकी राजनीति को खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने पेरिस में यूनिवर्सिटी में छात्रों से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि मैंने गीता पढ़ी है, कई उपनिषद पढ़े हैं और मैंने कई हिंदू किताबें पढ़ी हैं। भाजपा जो करती है उसमें कुछ भी हिंदू नहीं है।

यह भी पढ़ें: G-20 सम्मेलन में भारत की समृद्ध संस्कृति की दिखी झलक, विश्व की ऐतिहासिक वस्तुएं भी आईं नजर

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने कहीं भी किसी हिंदू किताब में नहीं पढ़ा है, किसी विद्वान हिंदू व्यक्ति से नहीं सुना है कि आपको उन लोगों को आतंकित करना चाहिए या उन्हें नुकसान पहुंचाना चाहिए जो आपसे कमजोर हैं। भाजपा और आरएसएस जो करने की कोशिश कर रहे हैं, मुझे लगता है कि इसका मुकाबला करने की जरूरत है।