Move to Jagran APP

'तृणमूल के गुंडों को ममता की मिली छूट, लागू करो शरिया कानून', कोड़ों से पिटाई की घटना पर आक्रामक हुई BJP

उत्तर दिनाजपुर में तृणमूल कांग्रेस के नेता ताजमुल उर्फ जेसीबी भारतीय संविधान में नहीं बल्कि ममता बनर्जी के इशारे पर तालिबानी अंदाज में त्वरित न्याय करने में विश्वास रखते हैं। ममता ने अपनी पार्टी के गुंडों को खुली छूट दे दी है कि शरिया कानून लागू करो तालिबान का राज है। भाटिया ने आरोप लगाया कि ताजमुल को ममता बनर्जी सरकार से संरक्षण मिल रहा है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Mon, 01 Jul 2024 10:30 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 10:30 PM (IST)
बंगाल में बीच सड़क पर महिला की कोड़ों से पिटाई की घटना पर आक्रामक हुई भाजपा। (फाइल फोटो)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर में बीच सड़क पर महिला को कोड़े मारने की घटना पर भाजपा ने आक्रामक रुख दिखाया है। ममता राज की तुलना जंगलराज से करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के गुंडों को शरिया कानून लागू करने की छूट दे दी है।

ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग करने के साथ ही भाजपा की ओर से प्रश्न उठाया गया है कि संविधान की प्रति हाथ में लेकर घूमने वाले आईएनडीआईए नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल चुप क्यों हैं? भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में बंगाल में महिला के साथ हुए दु‌र्व्यवहार की भ‌र्त्सना करते हुए राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा।

जंगल-राज ममता-राज जैसा होता है- बीजेपी

उन्होंने कहा कि यह कहना गलत नहीं होगा कि 'जंगल-राज कैसा होता है? ममता-राज जैसा होता है।' मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल में जंगलराज का एक और दुर्भाग्यपूर्ण उदाहरण सामने आया है। महिला के साथ दु‌र्व्यवहार हुआ, खुलेआम कोड़े से उसकी पिटाई की गई, जो वायरल वीडियो में साफ स्पष्ट हो रहा है।

ताजमुल को ममता बनर्जी सरकार से संरक्षण मिल रहा

उत्तर दिनाजपुर में तृणमूल कांग्रेस के नेता ताजमुल उर्फ जेसीबी भारतीय संविधान में नहीं, बल्कि ममता बनर्जी के इशारे पर तालिबानी अंदाज में त्वरित न्याय करने में विश्वास रखते हैं। ममता ने अपनी पार्टी के गुंडों को खुली छूट दे दी है कि शरिया कानून लागू करो, तालिबान का राज है। भाटिया ने आरोप लगाया कि ताजमुल को ममता बनर्जी सरकार से संरक्षण मिल रहा है।

भाजपा प्रवक्ता ने विपक्ष को आड़े हाथों लिया

तृणमूल के विधायक हमीद उल रहमान ममता बनर्जी की सोच को आगे बढ़ा रहे हैं और मुस्लिम देशों के नियम के तहत किसी भी महिला को सार्वजनिक स्थान पर कोड़े मारने को न्यायोचित बता रहे हैं। संदेशखाली ने शाहजहां दिया और उत्तरी दिनाजपुर ने औरंगजेब ताजमुल दिया। भाजपा प्रवक्ता ने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि संविधान की प्रति हाथ में लेकर घूमने वाले विपक्षी आईएनडीआईए के नेता बंगाल में हो रहे तालिबानी न्याय से सहमत हैं क्या? कांग्रेस समेत विपक्षी गठबंधन के नेता संविधान पकड़ कर घूमते हैं, मगर बंगाल में संविधान की मूल भावना को तार-तार कर महिला अस्मिता के साथ खिलवाड़ होने पर विरोध नहीं करते हैं।

कोड़े से पीटने वाला तृणमूल विधायक का करीबी

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी घटना के लिए ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की कड़ी आलोचना की। पूनावाला ने आरोप लगाया कि महिला व एक अन्य को कोड़े से पीटने वाला वहां के तृणमूल विधायक का करीबी सहयोगी है। उन्होंने कहा कि तृणमूल विधायक ने आरोपित का बचाव करते हुए कहा है कि जिस महिला की पिटाई की गई, उसका चरित्र सही नहीं था, यह बेहद शर्मनाक है। टीएमसी का मतलब तालिबानी मानसिकता और संस्कृति है। बंगाल की सड़कों पर दिनदहाड़े तालिबानी शैली में कंगारू कोर्ट न्याय का क्रूर वीडियो देखकर पूरा देश स्तब्ध है।

ये भी पढ़ें: Monsoon Update: जून 1901 के बाद से सबसे गर्म, जुलाई में होगी झमाझम बारिश! पढ़ें IMD का नया अपडेट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.