Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं देशभक्त हूं या देशद्रोही...', संसद कांड के आरोपियों को एंट्री पास देने वाले BJP सांसद ने तोड़ी चुप्पी

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शुक्रवार को कहा था कि संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले की जांच के तहत सिम्हा का बयान दर्ज किया गया है। सिम्हा मैसूर-कोडागु लोकसभा क्षेत्र से दो बार भाजपा के लोकसभा सदस्य हैं। मालूम हो कि जो प्रदर्शनकारी 13 दिसंबर को लोकसभा कक्ष में घुस गए थे वे सिम्हा के कार्यालय की सिफारिश पर जारी किए गए पास पर संसद में दाखिल हुए थे।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Sun, 24 Dec 2023 02:21 PM (IST)
Hero Image
प्रताप सिम्हा ने संसद सुरक्षा मामले पर दिया जवाब

पीटीआई, मैसूर। भाजपा के लोकसभा सदस्य प्रताप सिम्हा ने रविवार को संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले पर बोलते हुए कहा कि लोग 2024 के लोकसभा चुनावों के दौरान तय करेंगे कि वह देशभक्त है या देशद्रोही है।

घटना और जांच के संबंध में कुछ बताए बिना उन्होंने कहा कि वह अपने खिलाफ लगाए गए कथित देशद्रोही आरोपों पर फैसला भगवान और अपने प्रशंसकों पर छोड़ देंगे। मालूम हो कि जो प्रदर्शनकारी 13 दिसंबर को लोकसभा कक्ष में घुस गए थे, वे सिम्हा के कार्यालय की सिफारिश पर जारी किए गए पास पर संसद में दाखिल हुए थे।

'2024 के चुनाव में जनता देगी फैसला'

सिम्हा ने कहा, "चाहे प्रताप सिम्हा देशद्रोही हो या देशभक्त, मैसूर की पहाड़ियों पर विराजमान देवी मां चामुंडेश्वरी, ब्रह्मगिरि पर विराजमान देवी मां कावेरी, कर्नाटक भर में मेरे पाठक प्रशंसक जो पिछले बीस वर्षों से मेरी रचनाएं पढ़ रहे हैं और मैसूरु-कोडगू के लोग जिन्होंने साढ़े नौ साल तक मेरा काम देखा है और देश, धर्म और राष्ट्रवाद से जुड़े मुद्दों पर मेरा आचरण देखा है, वे अप्रैल, 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में वोट के जरिए अपना फैसला सुनाएंगे।"

लोग तय करेंगे मेरा फैसला

मीडिया से बात करते हुए एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "लोग ही हैं, जिन्हें अंततः निर्णय देना है। वे तय करेंगे कि मैं एक देशभक्त हूं या नहीं। मैं इसे उनके निर्णय पर छोड़ता हूं। मेरे पास इसके अलावा कहने के लिए कुछ नहीं है।"

यह भी पढ़ें: Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary: अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को यादगार बनाएगी BJP, पार्टी ने बनाया ये प्लान

विरोध प्रदर्शन पर सिम्हा ने दिया जवाब

संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना के बाद कांग्रेस और कुछ संगठनों ने सिम्हा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। घटना के बारे में पूछे जाने पर सिम्हा ने कहा, "मुझे जो कुछ भी कहना था, मैंने कह दिया। मेरे पास इस पर कहने के लिए और कुछ नहीं है।"

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शुक्रवार को कहा था कि संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले की जांच के तहत सिम्हा का बयान दर्ज किया गया है। पत्रकार से नेता बने सिम्हा मैसूर-कोडागु लोकसभा क्षेत्र से दो बार भाजपा के लोकसभा सदस्य हैं।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir Inauguration: 'यह पूरे देश के लिए गर्व की बात है', राम मंदिर उद्घाटन को लेकर केंद्रीय मंत्री ने जताया उत्साह