Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mimicry Row: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के समर्थन में उतरे भाजपाई, राजस्थान-MP में राहुल गांधी और कल्याण बनर्जी का पुतला दहन

संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री से नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने सभापति के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा नेताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी और टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी का पुतला भी दहन किया। बता दें कि टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने मंगलवार को संसद के बाहर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की थी।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 20 Dec 2023 06:54 PM (IST)
Hero Image
भाजपा नेता ने राहुल गांधी और कल्याण बनर्जी का पुतला किया दहन। (फोटो- भाजपा नेता एक्स हैंडल)

पीटीआई, नई दिल्ली। संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री से नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने सभापति के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा नेताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी और टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी का पुतला भी दहन किया।

राहुल गांधी और कल्याण बनर्जी का पुतला दहन

मध्य प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल की, जिसका समर्थन करने को लेकर भाजपा ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के पुतले जलाए हैं। भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने न सिर्फ उपराष्ट्रपति का, बल्कि पूरे देश का अपमान किया है।

यह भी पढ़ेंः TMC सांसद ने धनखड़ की उतारी नकल, सभापति, सरकार और भाजपा ने विपक्ष को घेरा; बताया किसानों और जाटों का अपमान

उपराष्ट्रपति के समर्थन में उतरे भाजपा नेता

भाजपा नेता वीडी शर्मा, कैलाश विजयवर्गीय और विश्वास सारंग समेत अन्य ने नकल विवाद को लेकर भोपाल में टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के पुतले जलाए। इसके अलावा भाजपा कार्यकर्ताओं ने जयपुर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ेंः Mimicry Row: अपमान किसने और किसका किया? फोन में वीडियो... मिमिक्री मामले पर पहली बार बोले राहुल गांधी

कल्याण बनर्जी ने उतारी थी नकल

बता दें कि बीते दिन विपक्षी सांसदों के निलंबन के बाद टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल उतारी। टीएमसी सांसद ने संसद भवन प्रवेश द्वार पर राज्यसभा के सभापति की मिमिक्री की थी।

जब कल्याण बनर्जी मिमिक्री कर रहे थे तब राहुल गांधी उनका वीडियो बना रहे थे। इस पर अब विवाद शुरू हो गया है। भाजपा और केंद्र सरकार दोनों एक साथ विपक्षी नेताओं पर हमलावर है। इसी को लेकर भाजपा नेताओं ने आज विरोध प्रदर्शन किया और विपक्षी सांसदों के पुतले जलाए।