Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cauvery Dispute: बीजेपी नेताओं ने कर्नाटक सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस पर लगाया यह आरोप

कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच कावेरी जल बंटवारा का मुद्दा काफी पुराना है। इन दोनों राज्यों में जल विवाद पिछले कुछ दिनों से काफी गरमाया हुआ है। बुधवार को बेंगलुरु में तमिलनाडु को कावेरी जल दिए जाने को लेकर बीजेपी नेताओं ने कर्नाटक सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। बीजेपी विधायक बीवाई विजयेंद्र येदियुरप्पा कहते हैं वर्तमान कांग्रेस सरकार ने कावेरी मुद्दे को गंभीरता से नहीं लिया है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 27 Sep 2023 12:09 PM (IST)
Hero Image
बीजेपी नेताओं ने कर्नाटक सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन (फोटो-एएनआई के विडियो से)

कर्नाटक, एजेंसी। बीजेपी नेताओं ने कावेरी जल मुद्दे पर कर्नाटक सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस मुद्दे पर दोनों राज्य आमने-सामने है। वहीं कावेरी जल विवाद को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार एक दूसरे पर निशाना साध रही है। बुधवार को बेंगलुरु में तमिलनाडु को कावेरी जल देने के खिलाफ बीजेपी नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। 

बीजेपी विधायक बीवाई विजयेंद्र येदियुरप्पा ने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने कावेरी मुद्दे को गंभीरता से नहीं लिया है। किसान सचमुच सड़कों पर हैं और दिन-प्रतिदिन पानी तमिलनाडु की ओर बह रहा है। राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाने में पूरी तरह से विफल रही है। इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप का सवाल ही नहीं उठता क्योंकि यह आपकी (मौजूदा कांग्रेस सरकार) विफलता है...। 

कावेरी जल बंटवारा मुद्दा को लेकर बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हमारे सीएम सिद्धारमैया और शिवकुमार को पता होना चाहिए कि उन्हें तमिलनाडु के एजेंटों की तरह व्यवहार नहीं करना चाहिए। उन्हें वास्तविक तथ्यों का एहसास होना चाहिए। हमारे लगभग सभी जलाशयों में पीने के लिए भी पर्याप्त पानी नहीं है। पीएम इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकते, मामला SC में है। उनके लिए हस्तक्षेप करना संभव नहीं है...।

यह भी पढ़ें- Karnataka News: मंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार और बस की हुई जोरदार टक्कर, हादसे में चार लोगों की मौत

जेडीएस सुप्रीमो और पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा ने कहा, "पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा आज बेंगलुरु में गांधी प्रतिमा के पास (कावेरी जल बंटवारे मुद्दे पर) कर्नाटक सरकार के खिलाफ धरना दे रहे हैं। एचडी कुमारस्वामी वहां बीजेपी के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- Manipur Violence: दो छात्रों की मौत के बाद मणिपुर में बवाल, लाठीचार्ज में 45 स्टूडेंट घायल, इंटरनेट सेवा बंद