Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP सांसद धर्मपुरी ने BRS MLC के. कविता पर लगाया आरोप, बोले- तेलंगाना में मुसलमानों के साथ हो रहा भेदभाव

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद अरविंद धर्मपुरी ने BRS एमएलसी के कविता पर तेलंगाना में मुसलमानों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य में दलितों को दी जाने वाली राशि की तुलना में मुसलमानों को बहुत कम वित्तीय सहायता दी जाती है। उन्होंने कहा कि के कविता को तथ्यों से नहीं भागना चाहिए। उन्हें इसका जवाब देना चाहिए।

By Versha SinghEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 25 Aug 2023 11:39 AM (IST)
Hero Image
BJP सांसद धर्मपुरी ने BRS MLC के. कविता पर लगाया आरोप

हैदराबाद (तेलंगाना), एजेंसी। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद अरविंद धर्मपुरी ने शुक्रवार को भारत राष्ट्र समिति (BRS) की एमएलसी के कविता पर आरोप लगाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि के कविता तेलंगाना में मुसलमानों के साथ भेदभाव कर रही हैं।

भाजपा सांसद ने आगे बोला कि राज्य में दलितों को दी जाने वाली राशि की तुलना में मुसलमानों को बहुत कम वित्तीय सहायता दी जाती है।

0.5 प्रतिशत दलित परिवारों को ही मिल रहा लाभ

अरविंद धर्मपुरी ने ANI से कहा कि के कविता को तथ्यों से नहीं भागना चाहिए, उन्होंने तेलंगाना में मुसलमानों के साथ भेदभाव किया है। तेलंगाना सरकार द्वारा दो योजनाएं चलाई जा रही हैं, पहली दो साल पहले शुरू की गई थी और इसे दलित बंधु कहा जाता था, जिसमें प्रत्येक दलित परिवार को 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जाती थी, लेकिन दुर्भाग्य से, उनके परिवार के भ्रष्टाचार के कारण 0.5 प्रतिशत दलित परिवारों को अब तक उससे लाभ हुआ है।

60% मुस्लिम गरीबी रेखा से नीचे

उन्होंने आगे कहा कि पिछले महीने उन्होंने मुस्लिम बंधु नाम से एक और कार्यक्रम लॉन्च किया जिसमें वह मुस्लिम परिवारों को 1 लाख रुपये दे रही हैं। तेलंगाना में सभी सामाजिक-आर्थिक संकेतक बताते हैं कि तेलंगाना में 60% से अधिक मुसलमान गरीबी रेखा से नीचे रहते हैं।

उन्होंने वित्तीय सहायता में अंतर पर सवाल उठाते हुए कहा कि BRS एमएलसी इस सवाल से भाग नहीं सकती हैं।

उन्होंने किस आधार पर मुसलमानों के साथ भेदभाव किया है और 9 लाख रुपये का अंतर क्यों है? इसका जवाब आपको देना होगा।

उन्होंने कहा कि मुझे तेलंगाना में मुसलमानों के खिलाफ इस भेदभाव के पीछे धर्मनिरपेक्षता के बारे में बताएं। आप इस सवाल से भाग नहीं सकती हैं।

BRS की उम्मीदवार सूची में सिर्फ 7 महिलाएं- शर्मिला

बता दें कि YSR तेलंगाना पार्टी प्रमुख YS शर्मिला ने के कविता पर दोहरे मानकों का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि जब विधायिकाओं में महिलाओं के प्रतिनिधित्व को बढ़ाने की बात आती है, तो उन्होंने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए BRS की उम्मीदवार सूची में केवल 7 महिलाएं हैं।

जब कविता लोकसभा की सदस्य थीं, तब उन्होंने संसद में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण की वकालत की थी। हालाँकि, YS शर्मिला ने इसे के कविता का "दिल्ली ड्रामा" करार दिया।

YS शर्मिला ने आरोप लगाया कि के कविता का "दिल्ली ड्रामा" केवल दिल्ली शराब घोटाले से जनता का ध्यान भटकाने के लिए है, जिस पर ED ने उनसे पूछताछ की थी।