Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: 'यही समय है और सही समय है...', लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद और क्या बोले PM Modi

चुनाव की तारीखों के एलान के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP)- NDA आम चुनाव में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि कहा कि लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व का शुभारंभ हो गया है।चुनाव आयोग ने 2024 के लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। मालूम हो कि इस बार देश में सात चरणों में मतदान कराए जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Sat, 16 Mar 2024 07:06 PM (IST)
Hero Image
BJP-NDA इन चुनावों में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है: पीएम मोदी। फोटोः @narendramodi ।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। निर्वाचन आयोग ने शनिवार को चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया। इस बार पूरे देश में लोकसभा का चुनाव सात चरणों में कराए जाएंगे। वहीं, चुनाव की तारीखों के एलान के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP)- NDA आम चुनाव में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

शुरू हुआ लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्वः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने चुनाव की तारीखों के एलान के बाद कहा कि लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व का शुभारंभ हो गया है। चुनाव आयोग ने 2024 के लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया कि 19 अप्रैल से मतदान के पहले चरण का शुरुआत होगा, जो सात चरणों तक चलेगा। उन्होंने आगे कहा कि 4 जून को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election Schedule: 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव, 4 जून को नतीजे; पढ़ें पूरा शेड्यूल

सुशासन और जनसेवा के भाव से जाएंगे लोगों के बीचः PM Modi

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम सुशासन और जनसेवा के अपने ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर हम जनता-जनार्दन के बीच जाएंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि 140 करोड़ परिवारजनों और 96 करोड़ से अधिक मतदाताओं का भरपूर स्नेह और आशीर्वाद हमें लगातार तीसरी बार मिलेगा।

अपने तीसरे कार्यकाल में हमें देश के लिए बहुत सारे काम करने हैं। हमारे बीते 10 साल उस गहरी खाई को भरने में भी बीते हैं, जो दशकों तक शासन करने वालों ने बनाई थी। इन 10 वर्षों में देशवासियों में ये आत्मविश्वास आया है कि हमारा भारत भी समृद्ध और आत्मनिर्भर बन सकता है। हमारा अगला कार्यकाल इन संकल्पों की सिद्धि की राह प्रशस्त करेगा।

I.N.D.I. गठबंधन पर क्या बोले पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने इस दौरान I.N.D.I. गठबंधन पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि 10 साल पहले जब हमने देश की बागडोर संभाली थी, तब देश और देशवासी I.N.D.I. गठबंधन के कुशासन से पीड़ित थे। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा कोई भी सेक्टर नहीं बचा था, जो घोटालों और पॉलिसी पैरालिसिस से अछूता रहा हो। पीएम मोदी ने कहा कि NDA ने देश को खराब परिस्थिति से बाहर निकाला था और आज भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है।

विपक्ष के पास नहीं है कोई मुद्दा

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि आज विपक्ष के पास ना कोई मुद्दा है, ना कोई दिशा। उनका एक ही एजेंडा बचा है- हमें गाली देना और वोट बैंक की राजनीति करना। उनकी परिवारवादी मानसिकता और समाज को बांटने के षड्यंत्र अब जनता नकार कर रही है। भ्रष्टाचार के अपने ट्रैक-रेकॉर्ड के कारण वो लोगों से आंखे नहीं मिला पा रहे हैं। जनता ऐसे लोगों को कभी स्वीकार नहीं करेगी।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024 Dates Out: इस दिन होगा गुजरात की सभी 26 सीटों पर लोकसभा का चुनाव, यहां देखें पूरा शेड्यूल

अगले एक हजार साल का तैयार होगा रोडमैप

पीएम मोदी कहा कि मैं यह साफ तौर पर देख रहा हूं कि आने वाले 5 वर्ष हमारे उस सामूहिक संकल्प का कालखंड होगा, जिसमें हम भारत की अगले एक हजार वर्ष की विकास यात्रा का रोडमैप तैयार करेंगे। ये समय भारत के सर्वांगीण विकास, समावेशी समृद्धि और वैश्विक नेतृत्व का साक्षी बनेगा।