Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, CM हिमंता ने वोटरों से की बड़ी अपील

Tripura Politics हिमंता बिस्वा शर्मा ने लोगों से अपील की कि भाजपा को आशीर्वाद दें। शर्मा ने कहा यदि पार्टी वापस सत्ता में आती है तो विकास की य गाड़ी इसी रफ्तार से चलती रहेगी। इस साल 60 सदस्यों वाली त्रिपुरा विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Tue, 10 Jan 2023 04:18 PM (IST)
Hero Image
Tripura Assembly Election CM Himanta Biswa Sarma

अगरतला, एजेंसी। Tripura Assembly Election 2023: त्रिपुरा (Tripura) में बीजेपी की सरकार में शांति कायम रहने का हवाला देते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा (Himanta Biswa Sarma) ने मतदाताओं से अपील की है कि वो इस पूर्वोत्तर राज्य में रक्तपात के दिनों को वापस ना आने दें। सोमवार को गोमती जिले के किल्ला इलाके में जन विश्वास रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में विकास की गति 100 किलामीटर प्रति घंटे के हिसाब से जारी है।

तेजी से हुआ है विकास

शर्मा ने कहा कि त्रिपुरा को पहले हत्या और दुष्कर्म के लिए जाना जाता था लेकिन अब यहां शांति है। उन रक्तपात वाले दिनों को वापस ना आने दें। एनईडीए (नार्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस) के संयोजक के तौर पर उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि बीजेपी शासन में त्रिपुरा में विकास हुआ है। बीजेपी ने जो काम पांच साल में किया है वो लेफ्ट फ्रंट अपने पूरे कार्यकाल में नहीं कर पाया था।

'बीजेपी को आशीर्वाद दें'

हिमंता बिस्वा शर्मा ने लोगों से अपील की कि बीजेपी को आशीर्वाद दें। शर्मा ने कहा यदि पार्टी वापस सत्ता में आती है तो विकास की य गाड़ी इसी रफ्तार से चलती रहेगी। मुख्यमंत्री मानिक शाह और पूर्व मुख्यमंत्री बिपल्व कुमार देव की उपलब्धियों के संबंध में उन्होंने राज्य में नेशलन लॉ यूनिवर्सिटी और नेशनल फॉरेंसिंक साइंस यूनिवर्सिटी के अलावा 10 नए डिग्री कॉलेजों की स्थापना का जिक्र किया। उन्होंने राज्य में सरकारी कर्मचारियों को 20 प्रतिशत डीए दिए जाने और सामाजिक पेंशन को 2000 रुपए प्रतिमाह बढ़ाए जाने की बात कही। इस साल 60 सदस्यों वाली त्रिपुरा विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं।

ये भी पढ़ें:

LG vs Delhi Government: एलजी के पास नहीं है CM केजरीवाल से मिलने का समय, तत्काल अपॉइंटमेंट देने से इनकार

Joshimath: उत्‍तरकाशी, रुद्रप्रयाग, टिहरी में भी सैकड़ों घरों में पड़ीं दरारें, ग्रामीणों को बेघर होने का डर