Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka: बड़ी मात्रा में नकदी बरामदगी की हो सीबीआई जांच, भाजपा ने कर्नाटक में कांग्रेस के खिलाफ किया प्रदर्शन

भाजपा ने कर्नाटक और अन्य राज्यों में आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में नकदी बरामदगी मामले में प्रदर्शन करते हुए सीबीआई जांच की मांग की। वहीं भाजपा नेता अश्वथ नारायण ने कांग्रेस सरकार को एटीएम सरकार बताते हुए तंज कसा।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 18 Oct 2023 12:07 AM (IST)
Hero Image
भाजपा ने कर्नाटक में कांग्रेस के खिलाफ किया प्रदर्शन। (फोटो- भाजपा एक्स हैंडल)

पीटीआई, बेंगलुरु। भाजपा ने कर्नाटक और अन्य राज्यों में आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में नकदी बरामदगी मामले में प्रदर्शन करते हुए सीबीआई जांच की मांग की। वहीं भाजपा नेता अश्वथ नारायण ने कांग्रेस सरकार को एटीएम सरकार बताते हुए तंज कसा।

94 करोड़ रुपये नकद जब्त

अभी हाल ही में आयकर विभाग ने कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और दिल्ली में सरकारी ठेकेदारों और रियल एस्टेट डेवलपर्स के यहां कार्रवाई कर 94 करोड़ रुपये नकद, आठ करोड़ रुपये के सोने व हीरे के आभूषण और 30 बेशकीमती घड़ियां जब्त की हैं। कर्नाटक में ही 42 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई।

यह भी पढ़ेंः Karnataka में बरामद हुए 90 करोड़ नकद, नड्डा ने कहा-सिर्फ लूट की गारंटी दे सकती है कांग्रेस

भाजपा ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

मंगलवार को प्रदर्शन को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा कि कांग्रेस लूटो, पैसा इकट्ठा करो और चुनावी राज्यों में भेजने के एजेंडे पर काम कर रही है। वहीं, भाजपा नेता अश्वथ नारायण ने कहा कि सत्ता में आने के बाद से कांग्रेस ठेकेदारों से पैसे एकत्रित कर रही है।

शिवकुमार ने भाजपा के आरोपों का किया खंडन

शिवकुमार बोले, यह भाजपा का भ्रष्टाचार कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने मंगलवार को भाजपा के आरोपों का खंडन किया। भाजपा ने आयकर विभाग की छापेमारी में बरामद नकदी को कांग्रेस के भ्रष्टाचार से जोड़ा था। उन्होंने कहा कि आयकर विभाग की कार्रवाई से भाजपा का भ्रष्टाचार सामने आया है। यही कारण है कि कर्नाटक की जनता भाजपा को उखाड़ फेंका।

यह भी पढ़ेंः Karnataka Politics: 'विधानसभा चुनावों के लिए ATM बना कर्नाटक', BJP नेता बोले- ED नहीं CBI करे भ्रष्टाचार की जांच