Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केरल बीजेपी अध्यक्ष सुरेंद्रन को बड़ी राहत, चुनावी रिश्वत मामले में अदालत ने किया बरी

K Surendran News केरल बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्रन को बड़ी राहत मिली है। चुनावी रिश्वत के मामले में अदालत ने सुरेंद्रन को बरी कर दिया है। बीजेपी नेता के अलावा पांच अन्य आरोपियों को भी कोर्ट ने राहत दी है। 2021 के विधानसभा चुनावों के दौरान मंजेश्वरम निर्वाचन क्षेत्र से एलडीएफ उम्मीदवार वीवी. रमेशन की शिकायत पर दर्ज किया गया था।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Sat, 05 Oct 2024 06:27 PM (IST)
Hero Image
केरल बीजेपी अध्यक्ष को बड़ी राहत (फाइल फोटो)

पीटीआई, कासरगोड। केरल की एक अदालत ने शनिवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन और पांच अन्य को मंजेश्वरम चुनाव रिश्वत मामले से बरी कर दिया। कासरगोड सत्र न्यायाधीश सानू एस. पणिक्कर ने सुरेंद्रन और अन्य को बरी किया।

क्या बोले सुरेंद्रन के वकील?

सुरेंद्रन के वकील ने बताया कि बचाव पक्ष यह साबित करने में सक्षम रहा कि मामला मनगढ़ंत था और इसके पीछे राजनीतिक साजिश थी। विस्तृत आदेश उपलब्ध नहीं हुआ है।

सत्य की जीत होगी: सुरेंद्रन

फैसले के बाद सुरेंद्रन ने कहा कि वह शुरू से ही कह रहे थे कि सत्य की जीत होगी। बता दें कि यह मामला 2021 के विधानसभा चुनावों के दौरान मंजेश्वरम निर्वाचन क्षेत्र से एलडीएफ उम्मीदवार वीवी. रमेशन की शिकायत पर दर्ज किया गया था।

बीजेपी अध्यक्ष पर क्या हैं आरोप?

रमेशन ने आरोप लगाया था कि भाजपा नेताओं ने मंजेश्वरम से नामांकन वापस लेने के लिए बसपा उम्मीदवार के. सुंदरा को कथित तौर पर पैसे दिए। बाद में सुंदरा ने आरोप लगाया कि उन्हें सुरेंद्रन के पक्ष में अपना नामांकन वापस लेने के लिए पैसे और मोबाइल दिए गए थे। सुंदरा ने 2021 में अपना नामांकन दाखिल किया था, लेकिन वापस ले लिया था। हालांकि, सुरेंद्रन मंजेश्वरम सीट से चुनाव हार गए।