Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जो भाजपा में आएगा वो साफ हो जाएगा', कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ने मोदी सरकार पर साधा निशाना; ED और CBI को लेकर कही ये बात

मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत ईडी ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री बी नागेंद्र को गिरफ्तार किया है। अब इसके बाद कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने मोदी सरकार के खिलाफ निशाना साधा है और आरोप लगाया है बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा विपक्षी दलों ने आईटी ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Thu, 18 Jul 2024 01:03 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक मंत्री प्रियांक खड़गे ने बीजेपी सरकार पर लगाया आरोप (फाइल फोटो)

एएनआई, बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मंत्री बी नागेंद्र को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। महर्षि वाल्मीकि अनुसूचित जनजाति विकास निगम लिमिटेड में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत ईडी ने यह कार्रवाई की है। अब इसके बाद कर्नाटक कांग्रेस के मंत्री प्रियांक खड़गे ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया है।

कर्नाटक कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर विपक्ष के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को 'गिराने' के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया और कहा कि विपक्ष इससे कानूनी तौर पर लड़ेगा।

'पिछले दस सालों में उन्होंने कई सरकारें गिराईं'

कर्नाटक के पांच मंत्रियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और कथित कर्नाटक महर्षि वाल्मिकी कॉर्पोरेशन बोर्ड घोटाले को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, 'वे (भाजपा) केंद्र सरकार का उपयोग करते हैं, फिर उन्हें लगता है कि उनकी राज्य शाखा ढह रही है। पिछले दस सालों में, आप गिन सकते हैं कि उन्होंने कितनी सरकारें गिराईं। 2014 में अरुणाचल प्रदेश (46 विधायक), गोवा, मणिपुर, कर्नाटक, गुजरात, असम, नागालैंड, सिक्किम और मेघालय ने आईटी, ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल किया।

कर्नाटक मंत्री प्रियांक खड़गे ने आरोप लगाया, गुजरात, असम, नागालैंड, सिक्किम और मेघालय ने आईटी, ईडी और महाराष्ट्र के 10 विधायकों का इस्तेमाल किया।

एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है भाजपा

कर्नाटक मंत्री प्रियांक खड़गे ने आगे कहा कि भाजपा अपनी सरकार बनाने के लिए विपक्षी सरकारों को गिराने के लिए एजेंसियों का उपयोग कर रही है और एजेंसियों पर दबाव बनाकर उनका इस्तेमाल किया जा रहा है। जो उनके पास नहीं जाएगा, उसे और अधिक परेशान किया जाएगा। जो भी भाजपा में आएगा, वह साफ हो जाएगा। 14 विपक्षी दलों ने आईटी, ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

कर्नाटक के मंत्री कृष्णा बायरे गौड़ा ने इसपर अपना बयान दिया है, उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का दोषियों को ढूंढने का कोई इरादा नहीं है, वे दूसरों पर आरोप लगाकर सिर्फ कबूलनामा चाहते हैं। उन्होंने कहा, 'वे विपक्ष पर हमला करने के लिए उनका (ईडी, आईटी और सीबीआई जैसी एजेंसियों का) इस्तेमाल कर रहे हैं। यहां तक ​​कि कर्नाटक में भी उन्होंने ऑपरेशन कमला का इस्तेमाल किया और सरकार गिरा दी, अब यह संभव नहीं है, इसलिए वे ईडी और आईटी का दुरुपयोग कर रहे हैं।'

यह भी पढ़ें: B Nagendra: 13 घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद कर्नाटक के पूर्व मंत्री बी. नागेंद्र गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई कार्रवाई