Move to Jagran APP

पश्चिम बंगाल की नहर में मिला सिक्किम के पूर्व मंत्री का शव, 9 दिन पहले हुए थे लापता; पुलिस ने इस चीज से की पहचान

सिक्किम के पूर्व मंत्री आरसी पौड्याल 9 दिन पहले अपने जिले से लापता हो गए थे। इसके बाद उनकी तलाश के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था। 80 साल के मंत्री का शव नहर में तैरता हुआ पाया गया। रिपोर्ट के मुताबिक यह संदेह है कि शव को तीस्ता नदी के ऊपरी हिस्से से नीचे लाया गया होगा।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Wed, 17 Jul 2024 10:41 AM (IST)
Hero Image
नदी में बह रहा था पूर्व मंत्री आरसी पौड्याल का शव (फाइल फोटो)

पीटीआई, गंगटोक। सिक्किम के पूर्व मंत्री आरसी पौड्याल का शव उनके लापता होने के 9 दिन बाद पश्चिम बंगाल में सिलीगुड़ी के पास एक नहर में मिला। पुलिस ने इस घटना की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि 80 साल के पौडयाल का शव मंगलवार को फुलबारी में तीस्ता नहर में तैरता हुआ पाया गया।

पुलिस अधिकारी ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा, रिपोर्ट के मुताबिक, यह संदेह है कि शव को तीस्ता नदी के ऊपरी हिस्से से नीचे लाया गया होगा। उसकी पहचान घड़ी और उसके पहने हुए कपड़ों से हुई।

'जारी रहेगी मौत की जांच'

पुलिस ने बताया कि 7 जुलाई को पाक्योंग जिले में अपने गृहनगर छोटा सिंगतम से लापता होने के बाद राजनेता की तलाश के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था। अधिकारी ने इस मामले में आगे कहा, 'मौत की जांच जारी रहेगी, पौडयाल पहली सिक्किम विधानसभा में उपाध्यक्ष थे और बाद में राज्य के वन मंत्री बने।

राइजिंग सन पार्टी की स्थापना की थी

70 और 80 के दशक के अंत में उन्हें हिमालयी राज्य के राजनीतिक पहलू में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति माना जाता था, जिन्होंने राइजिंग सन पार्टी की स्थापना की थी। उन्हें सिक्किम की सांस्कृतिक और सामाजिक गतिशीलता की गहरी समझ के लिए भी जाना जाता था।

सिक्किम के मुख्यमंत्री पीएस तमांग ने इस घटना को लेकर दुख व्यक्त किया है, उन्होंने कहा, मैं एक राजनेता और प्रतिष्ठित वरिष्ठ राजनीतिक नेता स्वर्गीय आरसी पौडयाल ज्यू के आकस्मिक निधन से बहुत दुखी हूं, जिन्होंने एक मंत्री के रूप में विभिन्न पदों पर सिक्किम सरकार की सेवा की थी, और झुलके गम पार्टी के नेता थे।

यह भी पढ़ें: North Bengal: नेपाल के सीमावर्ती मेची नदी पर तटबंध का कार्य अधूरा छोड़ा, किसानों को सता रही खेत डूबने की चिंता

यह भी पढ़ें: Pilibhit News: घर से अचानक लापता हुई युवती का नहर में उतराता मिला शव, जांच में जुटी पुल‍िस