Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नहर में बह गया था सफाई कर्मचारी का शव, दो दिन बाद निकाला गया बाहर; सुरंग में भेजे गए रोबोट

केरल के तिरुवनंतपुरम में एक नहर में सफाई कर्मचारी का शव फिसल गया था। अन्य सफाई कर्मचारी ने इसको लेकर कहा है कि शव कल की भारी बारिश के कारण बह गया। सफाई कर्मचारी निकासी नहर की सफाई करते समय गायब हो गया और स्टेशन पर प्लेटफॉर्म की पटरियों के नीचे बहने वाली नहर में बह गया। इस घटना के बाद बचावकर्मी एक्शन में जुट गए हैं।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 15 Jul 2024 01:29 PM (IST)
Hero Image
46 घंटे बाद नदी से निकाला गया शव (फाइल फोटो)

एएनआई, तिरुवनंतपुरम। केरल के तिरुवनंतपुरम में एक नहर में फिसल गए शव को लगभग 46 घंटे बाद बरामद कर लिया गया है, इस शव को लेकर माना जा रहा है कि यह एक सफाई कर्मचारी का शव है। तिरुवनंतपुरम निगम के पार्षद राजेंद्रन ने इस घटना की जानकारी दी है।

तिरुवनंतपुरम निगम के पार्षद ने कहा कि कार्यकर्ता एन जॉय (42) का शव आज ठाकरप्पाराम्बु में चित्रा होम के पीछे नहर में देखा गया था। पुलिस और नगर पालिका अधिकारियों को इसके बार में सूचित किया गया है।

भारी बारिश के कारण बह गया शव

निगम के दो सफाई कर्मचारी राजीव और मनोज ने पुष्टि की कि शव जॉय का ही है। श्रमिकों में से एक ने बताया, 'आज सुबह 9:30 बजे, हम भी खोज करने गए और शव ढूंढने वाले पहले लोगों में से थे। उन्होंने बताया, शव उप्पलामुडु और ठाकरप्पाराम्बु के बीच मिला।' सफाई कर्मचारी ने कहा, ऐसा लगता है कि शव कल की भारी बारिश के कारण बह गया।

शव को सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है और आधिकारिक पुष्टि का इंतजार किया जा रहा है।

प्लेटफॉर्म की पटरियों के नीचे नहर में बह गया शव

भारी बारिश के बीच, जॉय 13 जुलाई शनिवार को थंपनूर थंपनूर सेंट्रल रेलवे स्टेशन परिसर में अमायाझिंचन थोडु में जल निकासी नहर की सफाई करते समय गायब हो गया और स्टेशन पर प्लेटफॉर्म की पटरियों के नीचे बहने वाली नहर में बह गया।

घटना के बाद अग्निशमन बल, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और भारतीय नौसेना के कर्मी बचाव कार्यों में लगे हुए थे। स्कूबा डाइविंग कर्मियों को सुरंग में तैनात किया गया था और वे सफाई कर्मचारी का पता लगाने के लिए रेलवे पटरियों के बीच मैनहोल में भी घुस गए थे, लेकिन नहर में फंसे ठोस कचरे ने उनकी गतिविधियों में बाधा डाल दी। अंधेरी गहराइयों में देखने के लिए रविवार को कैमरे से लैस एक रोबोट को सुरंग में भेजा गया थां

यह भी पढ़ें: Nepal Rain: नेपाल में भूस्खलन की चपेट में आई दो बसें नदी में बह गईं, 7 शव बरामद; मृतकों में तीन भारतीय शामिल