Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cooch Behar: पश्चिम बंगाल में एक रैली के दौरान बम विस्फोट, दो भाजपा कार्यकर्ता घायल

पश्चिम बंगाल में एक रैली के दौरान देशी बम फट गया। बम फटने से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के सीतलकुची में रविवार को एक विरोध रैली के दौरान कई देशी बम फटे।

By Sonu GuptaEdited By: Updated: Sun, 11 Sep 2022 11:51 PM (IST)
Hero Image
पश्चिम बंगाल में बम फटने से दो भाजपा कार्यकर्ता घायल। (फोटो- एएनआइ)

कूचबिहार, एएनआइ। पश्चिम बंगाल में एक रैली के दौरान देशी बम फट गया। बम फटने से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के सीतलकुची में रविवार को एक विरोध रैली के दौरान कई देशी बम फटे। धमाकों में भारतीय जनता पार्टी के दो कार्यकर्ता घायल हो गए। भाजपा के घायल कार्यकर्ताओं को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति समान्य हो रही है।मालूम हो कि राज्य में हाल ही में ईडी और सीबीआई ने कई जगहों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान केंद्रीय एजेंसियों ने भारी मात्रा में नकदी बरामद की थी।

भाजापा सरकार के खिलाफ कर रही थी प्रदर्शन

राज्य में छापेमारी के दौरान बड़े पैमाने पर नकदी मिलने के कारण राज्य की विपक्षी दल भाजपा ममता सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही थी और राज्य में विभिन्न घोटालों में कथित रूप से शामिल टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी की मांग कर रही थी।

टीएमसी कार्यकर्ताओं पर बम फेंकने का आरोप

विरोध प्रदर्शन दौरान रैली के दौरान हुए धमाके के तुरंत बाद भाजपा के जिलाध्यक्ष सुकुमार राय ने आरोप लगाया कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा के कार्यकर्ताओं पर बम फेंके। उन्होंन कहा कि हमने कूचबिहार के सीतमकुच इलाके में कथित रूप से राज्य में विभिन्न घोटालों में शामिल टीएमसी के नेताओं की गिरफ्तारी के लिए एक विशाल रैली की। रैली के दैरान टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने पथराव करना शुरू कर दिया और बाद में बम भी फेंके। बम धमाके में भाजपा के दो कार्यकर्ता घायल हो गए।

टीएमसी ने सभी आरोपों को किया खारीज

भाजपा जिलाध्यक्ष के सभी आरोपों को खारिज करते हुए टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि बीजेपी सिर्फ सुर्खियों में बने रहने के लिए ऐसा कर रही है। उन्होंने कहा, 'यह भाजपा का एक बहाना है। उनकी रैली में कोई लोग नहीं हैं इसलिए वे यह सब सुर्खियों में बने रहने के लिए आरोप लगा रहे हैं। टीएमसी को भाजपा की रैली पर हमला करने की कोई आवश्यकता ही नहीं है, क्योंकि भाजपा एक आत्म विनाशकारी (Self Destructive) पार्टी है। टीएमसी का इस सभी से कुछ लेना-देना नहीं है।