Move to Jagran APP

इंडिगो की फ्लाइट में मिली बम की धमकी, मंत्री और हाईकोर्ट के जज समेत 169 यात्री थे सवार

विमान में बम की धमकियों का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। विस्तारा एयरलाइन के बाद अब इंडिगो की फ्लाइट में बम की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया। हालांकि जांच में सीआईएसएफ जवानों को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इससे पहले जबलपुर से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में भी ऐसी ही धमकी मिल चुकी है। जांच में उस फ्लाइट में भी कुछ नहीं मिला था।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 14 Oct 2024 06:27 AM (IST)
Hero Image
धमकी भरा पत्र मिलने पर हड़कंप। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिगो की फ्लाइट में बम की धमकी मिली। मामला रविवार का है। चेन्नई जाने वाली फ्लाइट में एक पत्र के माध्यम से बम की धमकी दी गई। पत्र मिलने के तुरंत बाद ही सीआईएसएफ कर्मचारियों ने तुरंत विमान की जांच की। वहीं यात्रियों की भी तलाशी ली गई। हालांकि कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

जानकारी के मुताबिक फ्लाइट में एक मंत्री और हाई कोर्ट के न्यायाधीश समेत कुल 169 यात्री सवार थे। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जांच के बाद विमान को करीब छह बजे चेन्नई के लिए रवाना किया गया। उधर, एयरलाइन के अधिकारियों ने पीलामेडू पुलिस में घटना के संबंध में मामला दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें: IndiGo में टिकट बुक करते समय नहीं पूछा जाएगा स्त्री हैं या पुरुष, जल्द मिलेगा नया ऑप्शन

दो घंटे आकाश में मंडराता रहा एयर इंडिया का विमान

11 अक्टूबर को तमिलनाड के तिरुचिरापल्ली में एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई थी। दरअसल, हाइड्रोलिक सिस्टम में खराबी की वजह से विमान लगभग दो घंटे तक तिरुचिरापल्ली शहर के ऊपर ही मंडराता रहा। इस बीच एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग की दूरी पूरी कर ली गई थी।

मौके पर 20 एंबुलेंस और दमकल की करीब 18 गाड़ियों को तैनात किया गया था। शुक्रवार की शाम 5:40 बजे विमान ने तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट से टेक ऑफ किया था। मगर रात करीब आठ बजे उसे इसी एयरपोर्ट में उतारना पड़ा। विमान में कुल 142 यात्री सवार थे। एयर इंडिया एक्सप्रेस का यह विमान शारजाह जा रहा था।

विस्तारा की फ्लाइट में भी मिल चुकी धमकी

नौ अक्टूबर को लंदन से दिल्ली आ रही विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट में भी बम की धमकी मिली थी। शौचालय में मिले कागज में बम होने की धमकी दी गई थी। विमान में करीब 290 यात्री सवार थे। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान को सुरक्षित उतारा गया और जांच की गई। मगर बम नहीं मिला। शौचालय में मिले नोट में लिखा था कि इस फ्लाइट को बम से उड़ा देंगे।

हैदराबाद की फ्लाइट में भी मिली थी धमकी

एक सितंबर को भी इंडिगो की फ्लाइट में बम की धमकी मिल चुकी है। इंडिगो का यह विमान मध्य प्रदेश के जबलपुर से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद जा रहा था। मगर बम की धमकी मिलने पर हड़कंप मच गया था। इसके बाद विमान को महाराष्ट्र के नागपुर में उतारा गया और गहन जांच पड़ताल की गई। जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। अगस्त महीने में एयर इंडिया की फ्लाइट 657 को भी बम की धमकी मिली थी। आनन-फानन विमान को केरल के तिरुअनंतपुरम एयरपोर्ट पर उतारा गया था।

यह भी पढ़ें: फ्लाइट पर पैसे खर्च करने की नहीं जरूरत, भारतीय कार से ही निपटा सकते हैं इन पड़ोसी देशों की यात्रा