Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana: 'BRS जीतेगी 95-100 सीटें', विधानसभा चुनाव को लेकर MLC के कविता ने जताया भरोसा; विपक्षी दलों को घेरा

बीआरएस एमएलसी के कविता ने विश्वास जताया है कि इस बार विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 95 से 100 सीटें जीतेगी। मालूम हो कि राज्य में 119 सीटों पर मतदान किया जाएगा। तेलंगाना विधानसभा चुनाव 30 नवंबर को आयोजित किए जाएंगे और इसके नतीजे 3 दिसंबर को घोषित होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार के सर्वेक्षण के अनुसार तेलंगाना देश का सबसे कम भ्रष्ट राज्य है।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Sun, 22 Oct 2023 12:50 PM (IST)
Hero Image
119 सीटों में से 100 सीटें जीतने का लक्ष्य- के कविता

पीटीआई, हैदराबाद। तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। सभी पार्टियों ने वोट बैंक रिझाने के लिए लोगों को चुनावी वादे भी किए हैं। इसी बीच, बीआरएस एमएलसी के कविता ने विश्वास जताया है कि इस बार विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 95 से 100 सीटें जीतेगी। मालूम हो कि राज्य में 119 सीटों पर मतदान किया जाएगा।

तेलंगाना सबसे कम भ्रष्ट राज्य

समाचार एजेंसी पीटीआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार के सर्वेक्षण के अनुसार, तेलंगाना देश का सबसे कम भ्रष्ट राज्य है। कविता ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की इस टिप्पणी का खंडन किया कि बीआरएस भाजपा की बी-टीम है। कविता ने जानना चाहा कि राहुल की मां सोनिया गांधी समेत सबसे पुरानी पार्टी के कई नेताओं पर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज मामलों पर भगवा पार्टी अचानक "चुप" क्यों हो गई?

95 से 100 सीटें जीतने का लक्ष्य

उन्होंने कहा, "मैं पूरी तरह सत्ता में वापसी को लेकर आश्वस्त हूं, क्योंकि तेलंगाना के लोग हमेशा हमारे साथ हैं और हम हमेशा उनके साथ हैं। हमने व्यावहारिक रूप से कई ऐसे काम किए हैं, जो इस देश के किसी भी राज्य ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा। 95 से 100 सीटें का हमारा लक्ष्य है। हम निश्चित रूप से उस संख्या के बहुत करीब पहुंचेंगे। हम सत्ता में वापस आ रहे हैं।"

राहुल गांधी द्वारा लगाए आरोपों का किया खंडन

राहुल गांधी द्वारा मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की सरकार पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों का खंडन करते हुए कविता ने कहा कि गांधी परिवार को किसी भी राज्य में प्रचार के लिए आने से पहले वास्तव में अपना होमवर्क करना चाहिए। उन्होंने कहा, "दुर्भाग्य से, राहुल गांधी एक नेता नहीं हैं। उन्हें जो भी स्क्रिप्ट सौंपी जाती है, वह उसे पढ़ देते हैं। आधिकारिक तौर पर, केंद्र सरकार के सर्वेक्षण के मुताबिक, पूरे देश में सबसे कम भ्रष्ट राज्य तेलंगाना है।"

यह भी पढ़ें: Andhra: 'TDP-जनसेना 160 सीटें जीतेंगी', नारा लोकेश बोले- जगन सरकार की अराजकता करने के लिए साथ आईं पार्टियां

देश का 10 सालों में हुआ काफी विकास

पिछले 10 वर्षों के दौरान बीआरएस सरकार की उपलब्धियों का वर्णन करते हुए केसीआर की बेटी कविता ने कहा कि 2014 में जब तेलंगाना को आंध्र प्रदेश से अलग किया गया था, तो नए राज्य का बजट लगभग 69,000 करोड़ रुपये था और अब यह लगभग 3 लाख करोड़ रुपये है। राज्य की प्रति व्यक्ति आय, जो 2014 में 1.24 लाख रुपये थी, अब लगभग तीन गुना बढ़कर 3.12 लाख रुपये हो गई है।

कांग्रेस को वादों का बताया मजाकिया

राहुल गांधी के इस वादे पर कि अगर कांग्रेस तेलंगाना में सत्ता में आती है, तो यह सुनिश्चित करेगी कि हल्दी किसानों को 12,000 रुपये से 15,000 रुपये प्रति क्विंटल दिया जाएगा, निजामाबाद के पूर्व सांसद ने कहा, "यह एक मजाक है। कांग्रेस पार्टी, जो सबसे लंबे समय तक सत्ता में रही, उसने कभी भी व्यावसायिक फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं दिया।"

'किसी से कोई गठबंधन नहीं'

उन्होंने कांग्रेस नेता के वादों को खारिज कर दिया। कांग्रेस नेता के बीआरएस, बीजेपी और एआईएमआईएम पर मिलीभगत से काम करने के आरोप पर कविता ने कहा, "हम किसी के साथ गठबंधन में नहीं हैं। एआईएमआईएम निश्चित रूप से हमारी मित्रवत पार्टी है और वह ऐसी ही रहेगी। हम पिछले दो कार्यकाल और इस बार भी गठबंधन में नहीं हैं।"

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: अल्पसंख्यकों से जुड़ने के लिए BJP ने खोलेगी मोर्चा, दिसंबर में शुरू करेगी सद्भावना यात्रा