Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BRS: के चंद्रशेखर राव की पार्टी को बड़ा झटका, अब विधायक कृष्ण मोहन रेड्डी ने थामा कांग्रेस का हाथ

तेलंगाना में विपक्षी पार्टी भारत राष्ट्र समिति के विधायक कृष्ण मोहन रेड्डी शनिवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस में शामिल हो गए। इससे पहले गुरुवार को छह एमएलसी भी पार्टी का साथ छोड़ कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं। कृष्ण मोहन रेड्डी को तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने कांग्रेस में शामिल करवाया। अब तक बीआरएस के सात विधायक कांग्रेस ज्वाइन कर चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sat, 06 Jul 2024 04:26 PM (IST)
Hero Image
तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव। (फाइल फोटो)

हैदराबाद, पीटीआई। तेलंगाना में के. चंद्रशेखर राव की पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRS) को बड़ा झटका लगा है। विधायक बंदला कृष्ण मोहन रेड्डी ने शनिवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया है। रेड्डी के साथ ही विधानसभा चुनाव से अब तक बीआरएस के सात विधायक कांग्रेस का हाथ थाम चुके हैं।

सीएम रेवंत रेड्डी की मौजूदगी में ज्वाइन की कांग्रेस

कृष्ण मोहन रेड्डी गडवाल से विधायक हैं। उन्होंने हैदराबाद के जुबली हिल्स स्थित मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी और अन्य पार्टी नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामा।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री किएर स्टार्मर से की बात, भारत आने का दिया निमंत्रण; FTA पर भी हुई चर्चा

और विधायक छोड सकते हैं बीआरएस

बीआरएस विधायकों का पार्टी छोड़ने का सिलसिला अभी थमने वाला नहीं है।अटकलें लगाई जा रही हैं कि आने वाले दिनों में बीआरएस के और भी विधायक सत्तारूढ़ कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

यह है विधानसभा का गणित

पिछले साल विधानसभा चुनाव में बीआरएस ने कुल 119 विधानसभा सीटों में से 39 पर जीत हासिल की थी। वहीं कांग्रेस के खाते में 64 सीटें आई थी। इसी साल सिकंदराबाद छावनी से बीआरएस विधायक जी लास्या नंदिता की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद हुए उपचुनाव में यहां कांग्रेस ने जीत हासिल की। इस वजह से कांग्रेस विधायकों की कुल संख्या बढ़कर 65 हो गई।

छह एमएलसी ने भी छोड़ा साथ

गुरुवार को भी बीआरएस को बड़ा झटका लगा था। पार्टी के छह एमएलसी ने सत्तारूढ़ कांग्रेस का दामन थाम लिया। 40 सदस्यीय तेलंगाना विधान परिषद में अब कांग्रेस के सदस्यों की संख्या 10 हो गई है।

यह भी पढ़ें: Budget 2024: कब पेश होगा बजट? संसदीय मंत्री किरेन रिजिजू ने बताई तारीख