Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSP-BRS Alliance: मायावती ने मिलाया केसीआर से हाथ, बसपा और बीआरएस मिलकर लड़ेंगे संसदीय चुनाव

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस-समाजवादी पार्टी (सपा) से समान दूरी बनाकर चल रहीं मायावती ने तेलंगाना में पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) से हाथ मिला लिया है। हैदराबाद में मंगलवार को केसीआर की उपस्थिति में बीआरएस ने बसपा के साथ गठबंधन की औपचारिकता पूरी की। इसके बाद केसीआर ने प्रवीण कुमार के साथ एक प्रेस कान्फ्रेंस भी किया।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Tue, 05 Mar 2024 08:37 PM (IST)
Hero Image
मायावती ने मिलाया केसीआर की बीआरएस से हाथ। (फाइल फोटो)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस-समाजवादी पार्टी (सपा) से समान दूरी बनाकर चल रहीं मायावती ने तेलंगाना में पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) से हाथ मिला लिया है।

हैदराबाद में मंगलवार को केसीआर की उपस्थिति में बीआरएस ने बसपा के साथ गठबंधन की औपचारिकता पूरी की। इसके बाद केसीआर ने प्रवीण कुमार के साथ एक प्रेस कान्फ्रेंस भी किया।

बसपा और बीआरएस मिलकर संसदीय चुनाव लड़ेंगे- केसीआर

केसीआर ने कहा कि बसपा और बीआरएस मिलकर संसदीय चुनाव लड़ेंगे। बुधवार को मायावती से बात कर दोनों दल सीटों के बंटवारे पर सहमति भी बना लेंगे। तीन महीने पहले हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में केसीआर राज्य की सत्ता से बाहर हो गए थे। लोकसभा चुनाव के लिए उन्हें एक सहयोगी दल की तलाश थी।

ये भी पढ़ें: सेना की प्रमोशन लिस्ट में अधिकारियों को शामिल करने की प्रक्रिया स्पष्ट करे केंद्र, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश